‘आखिर कोच और कप्तान चाहते क्या हैं’? मोहम्मद कैफ ने करी ‘रोहित-द्रविड़ रणनीति’ की आलोचना

भारतीय टीम कमजोर टीमों के खिलाफ भले ही आसानी से जीत जा रही हो. लेकिन फिर भी पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ टीम की इस जीतों से खुश नहीं हैं. उन्होंने टीम के कुछ फैसलों पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. हालांकि टीम इंडिया ने माइटी वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पहले T20 मुकाबले में 68 रनों से जीत लिया था तब भी.

आपको बता दें कि भारतीय टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के लिए एक नया ओपनर खोज लिया था पहले T20 मुकाबले में. उन्होंने सूर्यकुमार यादव को रोहित शर्मा का साथी बनाकर मैदान पर उतार दिया था. पिछले दो महीने में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने टी20 अंतराष्टिय क्रिकेट में अब तक रोहित शर्मा सहित 7 बल्लेबाजों को ओपनिंग पोजिशन पर खेला चुकी हैं. इन बातों से मोहम्मद कैफ काफी ज्यादा नाराज हैं. उन्होंने भारतीय कोच और कप्तान की रणनीति पर सवाल उठाते हुए उनकी आलोचना भी की है.

ऋषभ पंत को देना चाहिए और मौका- मोहम्मद कैफ

फैनकोड ऐप पर मोहम्मद कैफ ने बातचीत करते हुए कहा कि ये जो भी हुआ मुझे बिल्कुल भी समझ नहीं आया वो सूर्यकुमार को ओपनर बनाने के बारे में बोल रहे थे. वो कहते हैं कि अगर आप ऋषभ पंत को इससे पहले 2-3 मुकाबलो में बतौर ओपनर उतार चुके हैं तो आपको उन्हीं को बतौर ओपनर खिलाना चाहिए था. हमने पिछले कुछ मुकाबलो में देखा है कि कप्तान और कोच किसी भी खिलाड़ी को 5-6 मैच दे रहे हैं मौके के तौर पर मगर उन्होंने ऋषभ पंत के साथ ऐसा नहीं किया.

साथ ही इसके बाद मोहम्मद कैफ कहते है कि सूर्यकुमार यादव कोई ओपनर नहीं है. उसे मध्यक्रम में आकर पारी को नियंत्रित करना और फिनिशिंग टच देने का है. क्योंकि ये बात जग-जाहिर है कि विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी के बाद वो नंबर 4 पर ही बल्लेबाजी करते हुए ही नजर आएंगे. इसलिए ऋषभ पंत को ओपनिंग पोजिशन पर आजमाना चाहिए था। स्पष्ट रूप से मुझे समझ में नहीं आया कि क्या हुआ। जबकि ईशान किशन भी इंतजार कर रहे हैं.

error: Content is protected !!