7 साल 13 मैच, नीचे बल्लेबाजी करो, Dhoni बनो बेटा…Samson को दिग्गज की सलाह

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भारतीय टीम के लिए साल 2015 में डेब्यू किया था. तब से अभी तक वो सिर्फ और सिर्फ 13 T20 मैच ही खेले हैं.

इस साल की शुरुआत में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी. तब रोहित शर्मा ने संजू सैमसन को अपना समर्थन देते हुए कहा था कि आस्ट्रेलिया विश्वकप के लिए वो अच्छा विकल्प होंगे.

IPL 2022 में संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए 28.63 की औसत और 146.79 के स्ट्राइक-रेट से 458 रन बनाए थे. इस दौरान सैमसन ने सिर्फ 2 ही अर्धशतक लगाए और कई 30, 40 रन की पारी खेली.

फिल्हाल ऑस्ट्रेलिया विश्वकप से पहले अब संजू सैमसन से आगे कई विकेट कीपर बल्लेबाज निकल गए हैं. दिनेश कार्तिक और ईशान किशन ने अपना दावा मजबूती से ठोका है. फिल्हाल संजू को आयरलैंड के खिलाफ दो T20 मैच के लिए चुना गया है. उनके पास वहां खुद को साबित करने का मौका है.

अब भारत के पूर्व फिनिशर बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने अपनी राय रखी है संजू के लिए. कैफ को लगता है कि अगर संजू सैमसन को अपने टैलेंट का सही इस्तेमाल करना है तो उन्हें मैच खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए महेंद्र सिंह धोनी की तरह.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajasthan Royals (@rajasthanroyals)

मोहम्मद कहते हैं कि संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपनी प्रतिभा के साथ कभी भी न्याय नहीं किया है. उसने IPL में अच्छा किया है. वो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत अच्छी करता है मगर फिर आउट हो जाता है.

आगे कहते हैं कि संजू सुसंगत नहीं हैं. हालांकि वो एक एक्स-फैक्टर खिलाड़ी है. अगर उसका दिन हो तो वो अकेले ही मैच जीता सकता है. लेकिन मुझे लगता है कि अब संजू को डीके की तरह नीचे बल्लेबाजी करनी चाहिए. मेरा सुझाव तो उससे यही है.

Read Also: ‘IPL में 3 छक्के मारकर टीम इंडिया के लिए खेलना चाहते हैं Tewatia’- Graeme Smith

error: Content is protected !!