मोहम्मद आसिफ- विराट कोहली खत्म कभी 71वां शतक नहीं मार पाएगा, किंग कोहली ने बल्ले से दिया जवाब

Virat Kohli 71: पाकिस्तान के दागी क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने विराट कोहली के बाबत एक बयान में कहा था, ‘देखिए कोहली बॉटम हैंड प्लेयर है। वो फिटनेस की वजह से चल रहा है जो कि उसका साथ दे रही है। जो ही उसका बुरा समय आएगा मेरा नहीं ख्याल है कि वो कभी कमबैक करेगा। बाबर आजम अपर हैंड प्लेयर हैं सचिन तेंदुलकर की तरह।’

आसिफ ने आगे कहा था, ‘लोग कहते हैं विराट कोहली सचिन तेंदुलकर से बेहतर हैं। लेकिन, सचिन के वो पास भी नहीं फटकेगा ये मेरे शब्द हैं।’ मोहम्मद आसिफ का ये बयान पिछले 3 सालों से सोशल मीडिया पर घूमता रहा है। आसिफ की ही तरह कुछ जानकारों को लगा कि अब शायद विराट कोहली का युग खत्म हो गया है।

 

लेकिन, इसके एकदम उलट एशिया कप में विराट कोहली का बल्ला गरजा है। अफगानिस्तान जैसी वर्ल्ड क्लास बॉलिंग लाइनअप के सामने विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 71वां शतक जड़ा। विराट कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 122 रनों की पारी खेली। इस विस्फोटक पारी के दौरान विराट कोहली के बल्ले से 12 चौके और 6 छक्के निकले।

200 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए विराट ने साबित कर दिया कि अभी उनका सूरज अस्त नहीं हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ मैच को छोड़ दें तो पूरे एशिया कप में किंग कोहली का बल्ला जमकर गरजा है। विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रिकी पोंटिंग के बराबर आ चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशल क्रिकेट में 100 शतक हैं वहीं रिकी पोटिंग के साथ नंबर 2 पर विराट कोहली हैं जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से विराट कोहली का फॉर्म में आना विपक्षी टीमों के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है।

error: Content is protected !!