टीम इंडिया नहीं बल्कि दिल्ली के लिए अब विराट कोहली को डोमेस्टिक खेलना चाहिए, पाकिस्तानी कप्तान ने बताई वजह

1 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच रिशेड्यूल टेस्ट मैच खेला जाना है. इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा नहीं नजर आने वाले हैं. रोहित शर्मा को कोरोना हो चुका है. रोहित के न होने की वजह से विराट कोहली पर एक बार फिर से जिम्मेदारियां काफी ज्यादा हो गई हैं. मगर फैंस के लिए परेशान करने वाली बात ये है कि विराट कोहली ने पिछले कुछ वक्त से अच्छा प्रर्दशन नहीं किया है. टीम इंडिया ने पिछले 3 साल से एक भी शतक नहीं लगाए हैं. तो वहीं अब पाकिस्तानी दिग्गज ने विराट कोहली को फॉर्म में वापस आने के लिए गुरु मंत्र दिया है.

मिस्बाह उल हक ने विराट को जिक्र करते हुए एक पत्रकार से कहा कि…वो भी ऐसे दौर से गुजर चुके हैं. तब उन्होंने क्लब क्रिकेट की ओर रुख किया था. वहां खूब उन्होंने रन बनाए. वो कहते हैं कि बॉलिंग अटैक कैसा भी हो, लेकिन आप रन बनाते हैं तो आपका कॉन्फिडेंश बढ़ता है. विराट कोहली को भी यही करना चाहिए. उसे डोमेस्टिक क्रिकेट में वापस जाना चाहिए वहां क्रिकेट खेलना चाहिए और बड़े रन बनाने चाहिए. इससे वो पुराना कॉन्फिडेंस हासिल कर पाएगा.

मिस्बाह उल हक कहते हैं कि अगर विराट कोहली रन बनाते हैं तो उनका दिमाग उन्हें बताने लगेगा कि उन्होंने रन बनाए हैं. वो एक बार अपनी लय पा लेंगे तो सामने कौन-सा गेंदबाज है उनके लिए मायने नहीं रखेगा.

मिस्बाह कहते हैं कि खराब फॉर्म के बाद भी उन्होंने टीम इंडिया के लिए लगातार मैच खेले हैं. जिससे उनका मनोबल और गिर गया है. इस वजह से ही उनपर अब और भी प्रेशर है.

error: Content is protected !!