‘उस दिन 28 गेंदों में रोया था पूरा देश’, Mayanti Langer ने याद किया पति का कारनामा

Mayanti Langer praises husband Stuart Binny: पूर्व भारतीय खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) की पत्नी और मशहूर एक्ट्रेस मयंती लैंगर (Mayanti Langer) ने अपने पति के शानदार प्रर्दशन का एक पोस्ट शेयर किया है. मयंती के इस पोस्ट में भारतीय टीम की जर्सी नजर आ रही है. ये जर्सी है स्टुअर्ट बिन्नी. इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है आज ही के दिन 6/4.

दरअसल, इस पोस्ट के जरिए मयंती लैंगर भारत और बांग्लादेश के बीच 17 जून 2014 को खेले गई वनडे मुकाबले की याद दिलाना चाहती हैं. इस मैच में स्टुअर्ट बिन्नी ने ऐसा कारनामा किया था. जिससे मात्र 28 गेंदों में पूरा पड़ोसी मुल्क रो पड़ा था. भारत ने इस वनडे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 105 रन बनाए थे. जिसके बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी और समर्थक जीत का जश्न बांग्लादेश की बैटिंग से पहले ही मनाने लगे थे. लेकिन उसके जो बुरा हाल बिन्नी ने किया उससे पूरे मीरपुर के मैदान पर सन्नाटा पसर गया था.

जिन्हें ये मैच याद नहीं है. उन्हें बता दें कि इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों का बुरा हाल कर दिया दूसरी पारी में. इस मैच के हीरो थे स्टुअर्ट बिन्नी. इन्होंने 4.4 ओवर में सिर्फ 4 रन देकर 6 विकेट हासिल किया था. इन 28 गेंदों को कोई भी बांग्लादेशी सर्मथक शायद ही जिंदगी में कभी भूल पाएगा.

स्टुअर्ट बिन्नी ने इस मैच में भारत के लिए वनडे में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया. 2014 में स्टुअर्ट बिन्नी द्वारा बनाया गया यह रिकॉर्ड आज भी अपनी जगह पर कायम है.

इस मैच में बिन्नी के साथ मोहित शर्मा ने 22 रन देकर 4 विकेट लिए थे. बांग्लादेशी टीम 58 रनों पर ढेर हो गई थी. स्टुअर्ट का ये रिकॉर्ड आज भी कोई गेंदबाज तोड़ नहीं पाया है.

Read Also: ‘आज भी एक ओवर में तीन बार ऋषभ पंत को आउट कर सकता हूं’- Dale Steyn

error: Content is protected !!