‘मैं दिनेश कार्तिक की बेज्जती नहीं कर रहा हूं, मगर उसका रोल बददिमागों वाला है’

इस समय दिनेश कार्तिक को टी-20 टीम में एक फिनिशर की भूमिका दी गई है लेकिन हर गुजरते मैच के साथ, दिनेश कार्तिक की जगह और अधिक तनावपूर्ण और दिलचस्प होती जा रही है। हालांकि, इतना तो साफ है कि कार्तिक को टीम मैनेजमेंट का भरपूर साथ मिल रहा है और इसीलिए वो वर्ल्ड कप की टीम में भी हैं। लेकिन कार्तिक का बैटिंग ऑर्डर अभी भी समझ से परे है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी कार्तिक से पहले अक्षर पटेल को भेजा गया जिससे कई लोग नाखुश हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन भारतीय टीम मैनेजमेंट से काफी हैरान हैं और उन्होंने टीम में कार्तिक की भूमिका पर सवाल भी उठाया है। हेडन ने कहा है कि उन्हें कार्तिक का रोल अभी तक समझ नहीं आया है उन्हें इतनी कम गेंदें क्यों दी जा रही हैं। हेडन के मुताबिक कार्तिक को टॉप ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करनी चाहिए।

हेडन ने ऑन एयर कार्तिक को लेकर कहा, “मैं बस दिनेश की भूमिका के बारे में सोच रहा था। दिनेश अब ये भूमिका निभा रहा है। मैं ये नहीं समझ सकता कि वो अब उनकी बल्लेबाजी में क्यों नहीं है। इससे मुझे कोई मतलब नहीं है जो भी हो। देखिए, मैं ये आभास नहीं देना चाहता कि मैं दिनेश कार्तिक की बेज्जती कर रहा हूं, लेकिन उन्हें अधिक बल्लेबाजी करनी चाहिए लेकिन हो इसके विपरीत रहा है। मुझे लगता है कि वो इतने अच्छे खिलाड़ी हैं कि वो ऊपर आ सकते हैं और ठीक वैसे ही शॉट खेल सकते हैं। मैं उस भूमिका पर सवाल उठाता हूं जो वो एक फिनिशर के रूप में निभा रहे हैं।”

हालांकि, हेडन के साथ साथ अजीत अगरकर ने भी यही माना कि भारत को दिनेश कार्तिक का अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए। अगरकर ने कहा, “मुझे दिनेश कार्तिक के संबंध में ये बहुत अजीब लगता है। वो काफी अच्छा बल्लेबाज है। लेकिन उसे 16 वें ओवर के बाद रखा जाता है और अक्षर पटेल को उनसे ऊपर भेजा जाता है, अगर कार्तिक पंत से पहले खेल रहे हैं तो कम से कम उन्हें ऊपर भेजा जाना चाहिए।”

error: Content is protected !!