‘मैं 120 किलो का था, Dhoni का कॉल आया’, स्पिनर ने संघर्ष भरे दिनों को किया याद

Maheesh Theekshana Struggle Story: IPL 2022 में Dhoni की CSK वैसे प्रदर्शन नहीं कर सकी जिसके लिए उसको जाना जाता है। हालांकि, कुछ प्लेयर्स ने अपना दमखम दिखाया और तारीफें भी हासिल। शुरूआती मैचों में मिस्ट्री स्पिनर महेश दीक्षाना को मौके नहीं मिले लेकिन जब उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया तो उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। बता दें कि बीच के ओवरों में थीक्षाना ने सीएसके को महत्वपूर्ण विकेट लेने में मदद की और अब तक 8 मैचों में 12 विकेट हासिल किए हैं।

महेश दीक्षाना (Maheesh Theekshana)

महेश दीक्षाना के लिए कुछ साल पहले,सब कुछ ठीक नहीं था और उन्हें कामयाबी हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 21 वर्षीय को इस खिलाड़ी को 2022 मेगा नीलामी में 70 लाख में टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने अपने लिए एक नाम बनाने और 117 किलोग्राम वजन के साथ सफलता हासिल करने के लिए अपने फिटनेस संघर्ष को पास किया। जो की सपने को सच करने जैसा था।

सीएसके के ट्विटर हैंडल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में, महेश दीक्षाना ने कहा, “मैं उस समय (अंडर-19 दिन) 117 किलोग्राम का था। मुझे अपने वजन और स्किन को टाइट करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ी, जिससे मै यो-यो टेस्ट पास कर सकूँ, वहीँ इसके बाद मैंने फिटनेस टेस्ट को पास किया।


इस खिलाड़ी ने आगे बताया कि मैंने 2022 में अजंता मेंडिस और धोनी भाई से भी बात की, वहीँ बीते साल  CSK में बतौर नेट बॉलर जुड़ा हुआ था, लेकिन इस दौरान मैंने कभी नहीं सोचा की मेरी भी बोली लगेगी या मुझे शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अंडर 19 में मुझे अधिक वजन की वजह से बाहर रहना पड़ा था, लेकिन उन्होंने कभी कॉन्फिडेंस को खोया।

उन्होंने आगे कहा कि मैं कई बार फिटनेस टेस्ट में फेल हो गया था, वहीँ कई बार मुझे वाटर बॉय के तौर पर भी काम करना पड़ा था, लेकिन मुझे पता था कि अगर मैं मन से हार गया तो मुझे फिर से पानी की बोतलों को उठाना पड़ेगा। लेकिन मेरा कॉन्फिडेंस मुझे आगे लेकर जाएगा और मैं यहाँ तक पहुँचा हूँ। (MS Dhoni)

Read More: Andre Russell की वाइफ का KKR को जीत का तोहफा, शेयर की बिकिनी फोटोज

error: Content is protected !!