Umran से लेकर Pandya तक, दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन 5 प्लेयर पर होगी नजर

Lookout Players for Ind vs SA Series Umran Malik and Hardik Pandya: भारत और दक्षिण अफ्रीका के 9 जून से बीच टी-20 सीरीज खेला जानी है, वहीँ अपने भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीका कुल 5 टी-20 मुकाबले खेलेगी। हालांकि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कई अहम खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं दूसरी तरफ पिछले आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

इस सीरीज के लिए चुनी गई 18 सदस्यीय भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को पहला मौका मिला है, वहीं अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक को आईपीएल के 15वें संस्करण में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है। वहीँ केएल राहुल को रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। जिसके बाद दिनेश कार्तिक और उमरान मलिक सहित इन 5 प्लेयर्स पर सबकी नज़र रहेगी। तो आइयें देखें लिस्ट

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)

आईपीएल के दौरान हार्दिक पर खुद को साबित करने का दबाव था, क्योंकि हार्दिक चोट से उबरने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेल रहे थे। वहीँ उन्होंने इस सीजन में अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया। इस आईपीएल में हार्दिक ने कुल  487 रन बनाने के साथ ही 8 विकेट भी हासिल किए हैं । वहीँ फाइनल मुकाबलें में  मैन ऑफ द मैच के ख़िताब से भी नवाज़ा गया।

केएल राहुल (KL Rahul)

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल में केएल राहुल की कप्तानी में बेहतर प्रदर्शन किया था, वहीँ राहुल ने इस सीजन में 135 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 616 रन बनाए और साथ ही दो शतक भी जड़े, इस बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी कप्तान की ज़िम्मेदारी संभालेंगे।

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया है, बता दें कि  दिनेश कार्तिक ने बतौर फिनिशिर कभी भी अपनी फ्रेंचाइजी को निराश नहीं किया। उन्होंने 183 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं साथ ही सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया। वहीँ कार्तिक 3 साल बाद अपने प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं।

उमरान मलिक (Umran Malik)

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदरबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 14 मुकाबलों में 22 विकेट हासिल किए हैं। इस टी20 लीग में इस 22 साल के तेज़ गेंदबाज़ ने 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से  बॉल डाली। वहीँ रफ़्तार के इस सौदागर को अब टी-20 सीरीज में शामिल किया गया, जहाँ उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी।

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

आईपीएल में डेथ ओवर में अपनी गेंदबाजी से पंजाब किंग्स के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सभी को अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 10 विकेट हासिल किए हैं। वहीँ अर्शदीप खतरनाक यॉर्कर डालने की भी महारत रखते हैं, जिसके चलते ही उनको टीम इंडिया में चुना गया है। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी उनकी प्रतिभा देखने काबिल होगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

Read Also: Arjun Tendulkar को क्रिकेटर बनने लायक नहीं मानता मुंबई का कोच Shane Bond

error: Content is protected !!