KL Rahul ने Player of the Match चुने जाने के बाद दिया बड़ा बयान

KL Rahul reaction after being picked Player of the Match: भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार खेल दिखाते हुए सेंचुरियन टेस्ट मैच को एक-दो नहीं बल्कि पूरे 113 रनों से जीत लिया है. इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में टीम की जीत के हीरो रहे KL Rahul जिन्होंने पहली पारी में शानदार शतकीय पारी खेली थी. उनकी शानदार पारी के लिए KL Rahul को Player of the Match भी चुना गया. राहुल ने अपनी शानदार पारी के बाद प्रेस में कमेंट भी किया है.

KL Rahul ने कहा कि वो अपने धैर्य और दृढ़ संकल्प की वजह से ही ऐसी पारी खेल पा रहे हैं. मुझे उपकप्तान बनाया गया है इसलिए ही मैं टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश कर रहा था. क्योंकि ऐसी खतरनाक पिच पर टीम की ओपनिंग पार्टनरशिप काफी ज्यादा अहम हो जाती है. फिल्हाल मैं अपनी फार्म से खुश हूं. आपको बता दें कि मैंने अपनी तकनीक में कोई भी बदलाव नहीं किया है. यह मेरी मानसिकता ही है जो मैं शांत होकर अनुशासित होकर रन बना रहा हूं.

राहुल ने आगे कहा कि जो मैंने अनुशासन दिखाया है अपनी बल्लेबाजी में. उसी वजह से मैं विदेश रन बना पा रहा हूं. फिल्हाल मुझे विदेशों में शतक बना कर काफी ज्यादा मजा आ रहा है. मुझे अपने पर काफी ज्यादा गर्व महसूस हो रहा है.

तेज गेंदबाजों के बारे में बोला ये

KL Rahul ने आगे कहा कि पिछले कुछ सालों से हमारे गेंदबाज काफी अच्छा प्रर्दशन कर रहे हैं. गेंदबाजों का जिगरा देखकर सब के सब बहुत ही ज्यादा खुश हैं. साथ ही शमी हमारे लिए लगातार जैसे गेंदबाजी कर रहा है वो शानदार है. ये बात विराट भी कह चुके हैं कि, शमी को गेंद थोड़ा ज्यादा लाभ मिलता है बाकी गेंदबाजों से. साउथ अफ्रीका आना हमेशा से ही खास रहता है. सीरीज में पहली जीत हमें काफी ज्यादा आत्मविश्वास देगी. फिल्हाला हमें और बेहतर टीम बनने की कोशिश करते रहना चाहिए और अगला टेस्ट मैच जीतकर हम सीरीज खत्म करने की कोशिश करेंगे.

मैच का ब्योरा

कप्तान कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने की ठानी. टीम इंडिया ने पहली पारी में 327 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका पहली पारी में महज 197 रन ही बना पाई. दूसरी पारी में भारतीय टीम महज 174 रन पर सिमट गई. जिससे विपक्षी टीम को 305 का लक्ष्य मिला मगर मेजबान टीम 191 पर सिमट गई.

ये भी पढ़ें: कप्तानी मुझे मिलने वाली थी लेकिन Dhoni खेल गया, मैं ये कभी नहीं भूलूंगा : Yuvraj Singh

error: Content is protected !!