इंग्लैंड टूर पर KL Rahul के बाहर होने पर ये 3 खिलाड़ी बनेंगे संकटमोचन, देखिए लिस्ट

एजबेस्टन में 1 जुलाई से होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के खेलने को लेकर संशय बना हुआ है। राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले चोट लग गई थी, जिसके बाद वह सीरीज से बाहर हो गए थे। वहीँ  खबरों के मुताबिक 18 जून को राहुल का फिटनेस टेस्ट कराया जाएगा, जिसके बाद ही सब कुछ स्पष्ट हो सकेगा। वहीँ अगर राहुल को बाहर ही रखा जाता है, तो इन को 3 खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है।

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल को राहुल की जगह लेने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, सिलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को बड़ी पारियां खेल पाने में नाकाम होने के चलते इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर रखा है। वहीँ मयंक को पिछले साल टेस्ट सीरीज के दौरान लीडिंग ओपनर के तौर पर चुना गया था,लेकिन वह चोट के कारण बाहर हो गए थे। सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए उस समय राहुल ने चार मैचों में 315 रन बनाकर अपनी जगह बनाई थी।

प्रियांक पांचाल

प्रियांक पांचाल कई बार भारतीय टेस्ट टीम में चुने जा चुके हैं, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला। उन्हें पिछले साल इंग्लैंड दौरे के लिए स्टैंड बाई प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। उन्हें 2021-22 दौरे में दक्षिण अफ्रीका के और श्रीलंका के खिलाफ डोमेस्टिक टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Priyank Panchal (@panchalpriyank)

पृथ्वी शॉ

राहुल की जगह 22 साल के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी ले सकते हैं, लेकिन पृथ्वी का प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होना उनके खिलाफ जा सकता है। बता दें कि इस खिलाड़ी ने दिसंबर 2020 में आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

Read Also: IND vs SA: चौथे मैच से पहले आई बुरी खबर, हैदराबाद का ये खिलाड़ी सीरीज से बाहर

English Summary: KL Rahul is not fit for England Tour. These Three Player may replace him.

error: Content is protected !!