KL Rahul के पास Rohit से ज्यादा काबिलियत, बस न्याय चाहिए: Gautam Gambhir

भारतीय टीम की ओपनिंग स्टार केएल राहुल इंजरी से उबरने के बाद टीम में वापसी की है। उन्होंने फरवरी 2022 के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था। उन्होंने पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया में वापसी की। हालांकि तब से केएल राहुल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ भी उनका बल्ला खामोश था और एशिया कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वहीं हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भी उन्होंने काफी स्लो पारी खेली। जिसके बाद से फैंस केएल राहुल को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल कर रहे हैं।

अब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने केएल राहुल का समर्थन किया है। पूर्व भारतीय ओपनर और आईपीएल में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर का मानना है कि राहुल को अपनी काबिलियत का भरपूर फायदा उठाने चाहिए और छोटे प्रारूप में निडर होकर अपने शॉट खेलने चाहिए। गंभीर ने राहुल के फ्लॉप शो के बावजूद उनको सपोर्ट किया है और कहा है कि यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बहुत अहम है।

गंभीर ने रोहित से की तुलना

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘जब उन्होंने मीडियम पेसर हारून अरशद की गेंद पर छक्का लगाया, अगली गेंद भी उसी एरिया में आई थी, अगर वह उस गेंद पर भी छक्का लगा लेता, तो मूमेंटम शिफ्ट हो जाता। केएल राहुल में काफी ज्यादा काबिलियत है। मैं पूरे भरोसे के साथ कह सकता हूं कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में उनके अंदर रोहित जैसी काबिलियत है, या शायद उनसे ज्यादा। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा दिखा भी चुके हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “39 गेंदों की पारी के बाद मुझे उम्मीद है कि वह अगले मैच में खुलकर खेल पाएंगे। आप जब प्रेशर की बात करते हैं। वर्ल्ड कप आने वाला है और आप रन बनाना चाहते हैं जिससे आप वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ जा सकें। मैं भी यह प्रेशर 2011 वर्ल्ड कप के दौरान महसूस कर चुका हूं।” आपको बता दें की भारत को एशिया कप में अपना अगला मुकाबला 4 सितंबर को खेलना है। यह मैच पाकिस्तान या हांगकांग से हो सकता है।

 

error: Content is protected !!