Kapil Dev के बिगड़े सुर, बोले- Virat Kohli 2023 ODI विश्वकप खेलने लायक भी नहीं

Kapil Dev Interview: विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले 3 साल में अपनी फॉर्म को बुरी तरह से गवां चुके हैं. 2019 के बाद से ही उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाए हैं. फैंस हर मुकाबले में उनसे अच्छी पारी की उम्मीद रखते हैं. मगर वो हर पारी में उन्हें निराश करके आगे बढ़ जाते हैं. उनकी खराब फॉर्म की ही वजह से उन्हें टीम सेलेक्शन पर भी सवाल होने लगे हैं. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने भी विराट कोहली पर सवाल उठाए हैं.

कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम को विश्वकप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव कहते हैं कि जब रविचंद्रन अश्विन जैसे महान गेंदबाज को टेस्ट क्रिकेट में टीम से बाहर किया जा सकता है. तो विराट कोहली को अगर T20 टीम से बाहर कर दिया जाए तो कोई बड़ी बात नहीं है. भारत को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी का मानना है कि अगर भारतीय टीम प्रबंधन शानदार लय में चल रहे खिलाड़ियों को अपने कौशल के प्रदर्शन के लिए पर्याप्त अवसर नहीं देगा तो यह उनके साथ नाइंसाफी होगी.

Virat Kohli को करो टीम से बाहर – Kapil Dev

विराट कोहली की बुराई करते हुए कपिल देव ने कहा कि अगर टेस्ट क्रिकेट का दूसरा सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को टीम से बाहर बिठाया जा सकता है. तो फिर अगर T20 से विराट कोहली को बाहर किया जाता है तो बड़ी बात नहीं होगी. विराट अब वो खिलाड़ी वैसे भी नहीं रहा जैसा वो हुआ करता था.

रेस्ट नहीं बल्कि टीम से बाहर भगाए गए हैं Virat Kohli- Kapil Dev

कपिल ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे से विराट का ‘विश्राम’ लेना उनके लिए टीम से ‘बाहर’ होना माना जाना चाहिए. उन्होंने कहा , ‘आप चाहे तो इसे विश्राम कह ले या फिर टीम से बाहर होना कह सकते है. इस पर हर किसी का अपना विचार हो सकता है. अगर सेलेक्टर्स ने उनका चयन नहीं किया है तो इसका कारण यह हो सकता है कि बड़े खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर पा रहे.’

Read Also: ‘हिटमैन’ की कप्तानी में बदलेगा भारत का भविष्य, Rishabh Pant करेंगे विश्वकप में ओपन

error: Content is protected !!