कायदे से रोहित, कोहली और राहुल तीनों की नहीं देनी चाहिए T20 विश्वकप टीम में जगह: कपिल देव

पिछले महीने विराट कोहली पर बड़ा बयान देने वाले कपिल देव ने अब रोहित शर्मा और केएल राहुल को भी आड़े हाथों लिया है. कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली एक बड़ा खिलाड़ी है वो वापसी करेगा. अगर आप लोग उसको टीम से बाहर निकालना चाहते हैं तो रोहित शर्मा और केएल राहुल को भी निकाल दीजिए टीम से दोनों ही इस वक्त बहुत बुरी फॉर्म में हैं. कपिल देव कहते हैं कि भारत में भाई-भतिजावाद काफी है. वरना हमारे पास पंत और संजू जैसे दो अच्छे बल्लेबाज हैं. जिन्हें टीम में लिया जाना चाहिए. कपिल देव ने Rishabh Pant और Sanju Samson को बताया बेहतर. बोले- रोहित और केएल को हटाकर इनसे ओपनिंग करवा कर…Surya से कप्तानी करवाओ.

भारतीय टीम की बल्लेबाजी सारी दुनिया में सबसे मजबूत मानी जाती है. टीम इंडिया ने अपने बल्लेबाजों के दम पर सारी दुनिया में झंडे गाड़े हैं. अगर पिछले कुछ सालों में देखें तो, भारतीय टीम को रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल ने अपने जीत का सेहरा अपने सिर पर बांधा है. ये तीनों ही भारतीय टीम की सबसे बड़ी मजबूती माने जाते हैं. अगर ये तीनों टीम में शामिल हैं और खेल रहे हैं, तो इनका प्लेइंग इलेवन में उतरना बिल्कुल तय है. लेकिन अब ये तीनों ही भारत के लिए कमजोरी बनते जा रहे हैं.

खराब फॉर्म से जूझ रहे KL Rahul

पिछले कुछ समय से केएल राहुल अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं. ज्यादातर समय वह इंजरी से जूझते रहे हैं. राहुल ने IPL 2022 के बाद सीधे एशिया कप में टी20 इंटरनेशनल मैच खेला और बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. यहां तक कि हांग कांग के खिलाफ उनकी धीमी बल्लेबाजी की भी आलोचना हो रही है. पाकिस्तान के खिलाफ वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए और हांग कांग के खिलाफ उन्होंने 39 गेंदों में 36 रन बनाए. वह डॉट बॉल्स भी ज्यादा खेल रहे हैं.

खेल रहे ज्यादा डॉट गेंदें

टी20 क्रिकेट में कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल जाता है. टी20 क्रिकेट में जो बल्लेबाज टॉप ऑर्डर में उतर रहा है. उसे तेजी से रन बनाने चाहिए और जो ज्यादा डॉट गेंदें नहीं खेलनी चाहिए, लेकिन पिछले कुछ समय से केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली डॉट गेंद खेलने के मामले में नंबर एक बने हुए हैं. इसी वजह से इन्हें आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है.

लय में नहीं रोहित-विराट

रोहित शर्मा और विराट कोहली तूफानी बैटिंग के लिए फेमस हैं और इनके आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि इन्होंने क्रिकेट की दुनिया में कई सालों में राज किया है. लेकिन अब ये दोनों अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नहीं हैं. रोहित शर्मा शुरुआत तो बहुत ही अच्छी कर रहे हैं, लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं. वहीं, विराट कोहली पिछले तीन साल से क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में क्रिकेट दुनिया के तीन धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा कहीं टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कमजोरी ना बन जाएं.

error: Content is protected !!