‘उमरान मलिक जैसे कई आए और गए, 1 साल बाद कोई याद नहीं करेगा’- Kapil Dev

Kapil Dev says Umran Malik need to work on his Economy Rate: उमरान मलिक ने आईपीएल के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।  इस सीजन में उमरान ने अपनी सभी गेंदें 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी हैं। इस शानदार प्रदर्शन के कारण उमरान को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 घरेलू सीरीज के लिए चुना गया है।

उमरान मलिक (Umran Malik) को 9 जून को खेली गई पांच मैचों की टी20 घरेलू सीरीज के पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली । जिससे उनके फैंस काफी निराश हुए थे। वहीँ पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने अपनी राय रखी है।

कपिल देव (Kapil Dev) ने युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) के बारे में बात करते हुए कहा है कि ‘मैं भारतीय टीम में उनके चयन से बहुत खुश हूं। लेकिन ये बेहद जल्दी हुआ। आपको उमरान को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कम से कम दो से तीन साल का समय देना चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Umran Malik (@umran_malik_1)

कपिल देव ने आगे कहा कि ‘उसमें टैलेंट की कोई कमी नहीं है। मैं चाहता हूं कि उमरान अपने को अच्छे माहौल में रखें और हाई वर्क करता रहे। उसकी कैपसिटी को देखकर मुझे नहीं लगता कि उसमें कोई कमी है। उसे अपना माइंडसेट विकसित करने की आवश्यकता है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि ‘उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। लेकिन मैं चाहता हूँ वह खुद को अच्छे माहौल में रखें और उन्हें फ़िलहाल अपने माइंडसेट को बढ़ाने कि ज़रूरत है।

बता दें कि कपिल ने यह भी कहा कि ‘उमरान काफी तेज़ गेंद फेंकने के साथ ही विकेट भी हासिल करते हैं। मैंने कई फ़ास्ट बॉलर देखें हैं लेकिन वह विकेट नहीं ले पाते हैं, लेकिन उमरान दोनों कर लेते हैं। शायद यही वजह रही उन्हें टीम इंडिया में इतनी जल्दी शामिल कर लिया गया।”

पूर्व भारतीय खिलाड़ी का कहना है कि ” कई खिलाडी शुरुआत में बेहतर प्रदर्शन करते हैं, लेकिन बाद में गुमनामी के अँधेरे में खो जाते हैं। ऐसे में उमरान को अपनी इकोनॉमी रेट में सुधार करने की ज़रूरत है और इसके साथ ही योर्कर में महारत हासिल करना उनका सबसे बड़ा लक्ष्य होना चाहिए।

Read Also: Manish Pandey की पत्नी के आगे बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस पड़ जाती हैं फीकी! Photos देख हो जाएंगे दीवाने

error: Content is protected !!