Jasprit Bumrah ने Kapil Dev के रिकार्ड की बराबरी, भारत में लिए पहले पांच विकेट

Jasprit Bumrah took Five Wickets For The First Time in India: भारत और श्रीलंका के बीच इस वक्त बेंगलुरु में पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट में भारत की तरफ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने घातक गेंदबाजी की है. बुमराह ने बेंगलुरु की पहली पारी में 5 विकेट झटके. आपको बता दें कि ये मैच बुमराह के करियर का 29वां टेस्ट मैच है. उन्होंने महज इतने ही मैच में 8 बार से ज्यादा बार पांच विकेट ले लिया है. हालांकि भारतीय सरजमीं पर ये उनका पहला पांच विकेट हॉल है.

ये भी पढ़ें: RCB-RCB चिल्ला रहे फैंस को Virat Kohli ने दिल बनाकर दिया जवाब, Video

बुमराह इससे पहले भारत की तरफ से वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में 2-2 बार पांच विकेट ले चुके हैं. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने एक बार पांच विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कपिल देव (Kapil Dev) के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दरअसल, पहले 29 टेस्ट में सिर्फ कपिल देव (Kapil Dev) ही 8 बार पांच विकेट से ज्यादा ले पाए थे. ऐसा कारनामा करने वाले अब वो महज दूसरे गेंदबाज हैं.

इतना ही नहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में बुमराह के 300 विकेट भी हो चुके हैं. बुमराह ने 29 टेस्ट मैच में 120 विकेट लिए हैं. तो वहीं 70 वनडे खेलने के बाद उन्होंने 113 विकेट चटकाए हैं. बमराह भारत की तरफ से टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 57 टी-20 में 67 विकेट लिए.

बेंगलुरु में श्रीलंका के पास जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं दिखा. उनकी स्विंग और बाउंसर के आगे कुशल मेंडिस, लाहिरु थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला और एम्बुलडेनिया पानी भरते हुए नजर आए.

जस्सी की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 109 रन पर समेट दिया.

ये भी पढ़ें: IPL 2022: Dhoni से लेकर Du Plessis तक, लीग में 8 भारतीय तो 2 विदेशी कप्तान

error: Content is protected !!