वीडियो: Jasprit Bumrah ने डाली ‘नो-बॉल’ लेकिन सजा मिली इंग्लैंड को, एक नहीं दो बल्लेबाज हुए आउट

Ind vs Eng, 5th Test: भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और उनके साथ मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कोई रहम नहीं किया. बची कुची कसर मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने जो रूट (Joe Root) को अपरूट करके निकाल दी. दिन का अंत होते-होते इंग्लैंड 84 रन पर अपने 5 विकेट गवां चुकी थी.

इंग्लैंड पहली पारी में भारत से अभी कुल 332 रन से पीछे है. मैच के दूसरे दिन 37.5 ओवर का ही खेल गया. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो (12) और कप्तान बेन स्टोक्स बिना खाता खोले नाबाद थे.

दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम की बल्लेबाजी से हुई थी. टीम इंडिया ने 338 के आगे खेलना शुरू किया. रवींद्र जडेजा ने शानदार शतक लगाया. वो 194 गेंदों पर 13 चौके लगाकर आउट हुए. उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 16 और जसप्रीत बुमराह ने नाबाद 31 रन बनाए. इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन पेल दिए. इग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लिए.

इसके बाद जब जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए आए तो उन्होंने कहर बरपा दिया. 50 रन के भीतर ही उन्होंने इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट कर दिया था. इस दौरान बुमराह ने दो बार नो बॉल फेंकने की भी गलती कर दी थी. मगर उसकी सजा भी इंग्लैंड टीम को ही मिली.

दरअसल, हुआ ये कि बुमराह जब पारी का तीसरा ओवर करने आए तो उन्होंने जैसे ही अपनी 6वीं गेंद डाली अंपायर ओवर समाप्त करार दे दिया. बाद में पता लगा कि गेंद नो बॉल थी. जिस वजह से उन्हें दोबारा गेंद डालने के लिए बुलाया गया. अपनी इस सातवीं गेंद पर उन्होंने एलेक लीस को क्लीन बोल्ड कर दिया. ये गेंद पिच पर पड़कर तेजी से अंदर की ओर आई थी.

ऐसा ही कुछ पारी के 11वें ओवर में देखने को मिला. इस ओवर की आखिरी गेंद डालकर एक बार फिर से बुमराह जा चुके थे. तभी अंपायर ने उन्हें एक और गेंद डालने के लिए बुलाया क्योंकि उनकी आखिरी गेंद नो बॉल थी. बुमराह ने एक बार फिर से सातंवी गेंद पर विकेट झटका. इस बार उनका शिकार बने ओली पोप गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए सीधा स्लिप में मौजूद श्रेयस अय्यर के हाथ में गई.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जैसे ही दूसरा विकेट नो बॉल पर पाया वो खुशी से झूम उठे. वो बच्चों की तरह मुंह पर हाथ रखकर खिलखिलाने लगे.

Read Also: Ind vs Eng: बुमराह, शमी और सिराज की गेंदों से निकली आग, इंग्लैंड की आधी टीम ने टेके घुटने

error: Content is protected !!