देखें वीडियो: हवा में गोता लगाते हुए Bumrah ने लिया Stokes का जबर कैच, चलाए हवे में मुक्के

Jasprit Bumrah grabs Stunner catch of Ben Stokes: इंग्लैंड और भारत के बीच एजबेस्टन में 5वां टेस्ट जारी है. आज तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी शुरुआत अच्छी की. कल के स्कोर 84/5 से उन्होंने काउंटर अटैकर करते हुए जल्दी ही 200 रन बना लिए. कप्तान स्टोक्स और बेयरस्टो ने भारत के सारे गेंदबाजों को आड़े हाथों ले लिया. ये साझेदारी एक वक्त काफी खतरनाक हो रही थी. मगर साथ ही साथ किस्मत भी इंग्लैंड का ही साथ दे रही थी.

शुरुआती घंटे में भारत ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को दो बार ड्रॉप कर दिया. उन्हें एक बार सस्ते लॉर्ड शार्दुल ठाकुर ने और फिर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जीवनदान दिया. हालांकि अंत में इस जोड़ी ने ही उन्हें आउट भी किया.

बेन स्टोक्स ने अपनी दो गलतियों से कुछ भी नहीं सीखा. उन्होंने लप्पा लगाना चालू रखा. जिस वजह से उन्होंने खुद को बहुत जल्द आउट करा लिया. इस बार एक मुश्किल मौका और जसप्रीत बुमराह ने उसे लपक लिया. इससे पहले हाथ से दो लड्डू कैच छूट चुके थे.

उस दौरान मोहम्मद शमी बदकिस्मत गेंदबाज थे क्योंकि उनकी गेंद पर ठाकुर कैच को नहीं ले सके. बाद में जब ठाकुर को आक्रमण में लाया गया, बुमराह ने मिड ऑफ पर फील्डिंग करते हुए एक आसान कैच गिरा दिया.

देखें वीडियो- 

दो बार जीवनदान पाने के बाद भी बेन स्टोक्स लगातार लप्पा लगाकर किस्मत आजमाते रहे. जिसका नतीजा ये निकला की उन्होंने अगली ही गेंद पर बुमराह को फिर से उसी अंदाज में कैच दे दिया. इस बार जसप्रीत बुमराह ने कोई गलती न करते हुए अपनी बाईं और गोता लगाया और एक शानदार कैच लपक लिया.

Read Also: वीडियो: पंत के शतक पर फूटा Dravid का इमोशन, मुंह से गालियां हवा में चलाए मुक्के

कैच पूरा होने के तुरंत बाद, भारतीय खुशी से झूम उठे और विशेष रूप से विराट कोहली कुछ ज्यादा ही उत्साहित नजर आए.

 

 

error: Content is protected !!