मैच हारने के बाद Bumrah को आई R. Ashwin और Ishant Sharma की याद

आर. अश्विन (R Ashwin) और अनुभवी ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) की कमी साफ तौर पर खली. जिस तरह से गेंदबाजों ने रन लुटाए ईशांत शर्मा की कुटाई आज तक टेस्ट क्रिकेट में वैसी कभी नहीं हुई है.

जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और जो रूट (Joe Root) ने भारतीय टीम की असली औकात उसे दिखा दी है. एजबेस्टन में खेला जा रहा पांचवा टेस्ट खत्म हो चुका है. इंग्लैंड ने 378 रनों का टारगेट मात्र 76 ओवर में चेस करके विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. इंग्लैंड ये टारगेट 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया.

भारतीय टीम ने जब दूसरी पारी में 245 रन बनाए तो उसे घमंड था कि इंग्लैंड ये टारगेट कभी भी हासिल नहीं कर पाएगी. मगर उसका ये घमंड टूट चुका है. कामेंटटर विवेक राजदान और हर्षा भोगले भी ट्वीट करके कह रहे थे कि इंग्लैंड का ये मैच जीतना नामुमकिन है.

फिल्हाल आज मैच के पांचवे और अंतिम दिन जो रूट और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) दोनों ने बेहतरीन शतक लगा दिया. जो रूट ने नाबाद 142 तो वहीं जॉनी बेयरस्टो ने बेहतरीन 114 रन बनाए.

जसप्रीत बुमराह क्या बोले? 

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने हार के बाद बोला है कि हमारी गेंदबाजी ने लेवल की गेंदबाजी नहीं की. साथ ही हमें रन रोकने का आईडिया नहीं लग पाया. जब आर. अश्विन और ईशांत शर्मा टीम मे होते थे तो वो एक झोर को पकड़ कर गेंदबाजी करते थे.

भारतीय टीम को खली R. Ashwin और Ishant Sharma की कमी

इस मैच में भारतीय टीम का सेलेक्शन काफी ज्यादा खराब था. टीम ने शार्दुल ठाकुर जैसे अधूरे खिलाड़ी को खिलाया जिसे ना तो बल्लेबाजी आती है न ही गेंदबाजी. ऐसे में प्लेइंग 11 इतनी खराब थी टीम की किसी और को दोष नहीं दिया जा सकता है. इस मैच में भारतीय टीम को आर. अश्विन (R. Ashwin) और अनुभवी ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) की कमी साफ तौर पर खली. जिस तरह से गेंदबाजों ने रन लुटाए ईशांत शर्मा की कुटाई आज तक टेस्ट क्रिकेट में वैसी कभी नहीं हुई है.

बेकार हुई ऋषभ पंत की पारी और बुमराह का जिगरा 

इस मैच में पहली पारी के दौरान ऋषभ पंत ने खूब अच्छी पारी खेलते हुए 146 रन बनाए थे. वहीं अंत में जसप्रीत बुमराह ने एक भी ओवर में 35 रन बनाकर टीम इंडिया को 400 के पार पहुंचाया था. दोनों की पारी अब बर्बाद हो गई.

Read Also: इंग्लैंड ने तोड़ा भारत का गाबा घमंड, ‘Jonny’ के आगे टीम इंडिया बना ‘Tommy’

error: Content is protected !!