हीरो बन ‘बैजबॉल’ खेलने चले थे Livingstone, Bumrah ने बत्ती बना उलटा ही डाल दिया

Jasprit Bumrah clean bowled Liam Livingstone: T20 सीरीज में भारत के हाथों जिल्लत झेलने के बाद इंग्लैंड की शुरुआत ODI में भी कुछ अच्छी नहीं रही है. ओवल में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी ने पूरा फायदा उठाया इस टॉस का. इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर 26 रनों पर ही पूरा ढेर हो गया.

T20 के सुपरस्टार माने जा रहे लियाम लिविंगस्टोन से इंग्लैंड को काफी ज्यादा उम्मीद थी. मगर मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की रफ्तार और स्विंग के आगे वो बेबस नजर आए. लियाम आते संग ही अंधी मारने लगे. मगर आज परिस्थितियां कुछ अलग थीं. गेंद और उनके बल्ले में संपर्क ना के ही बराबर हुआ. आखिरकार उन्होंने जोर का लप्पा घुमाना चाहा आगे बढ़कर मगर उन्होंने गेंदबाज गलत चुन लिया.

जसप्रीत बुमराह के खिलाफ आगे आकर उन्होंने बड़ा शॉट खेलना चाहा मगर पारी के 8वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उनकी स्टंप्स हवा में उड़ गई. बुमराह की गेंद हवा में उड़कर पंत के पास पहुंची और लियाम (Livingstone Bumrah ) का मुंह लटका रह गया. आउट होने से पहले उन्होंने 8 बॉल खेली मगर खाता नहीं खोल पाए. हालांकि इस मैच में उनके अलावा कई बल्लेबाज 0 पर आउट हुए.

लियाम के अलावा जेसन रॉय, जो रूट और बेन स्टोक्स भी खाता नहीं खोल पाए. अगर इंग्लैंड आज का मुकाबला हार जाती है तो उसे अगले दोनों ही मुकाबले जीतने पड़ेंगे. इंग्लैंड टी20 सीरीज पहले ही हार चुकी है.

खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम 103 रनों पर 9 विकेट गवां चुकी थी. जसप्रीत बुमराह ने अपने खाते में 5 विकेट डाल लिए हैं. इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट श्रीलंका के खिलाफ लिया था पल्लेकल में 27 रन देकर.

Read Also: वीडियो: Kohli के बचाव में आए Rohit, Kapil Dev को बताया ‘सठियाया बुड्ढा’

error: Content is protected !!