देखें वीडियो: कप्तान Bumrah ने ‘Snake Swing’से उड़ाए Lees के होश, बिखरे स्टंप

Jasprit Bumrah Clean Bowled Alex Lees with Snake Swing: एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने इस मैच के दूसरे दिन की अपनी पहली पारी में 416 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए हैं. वहीँ मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी  मेजबान टीम  को पहला भारतीय टीम के कप्तान बुमराह (Jasprit Bumrah) ने तीसरे ओवर में दिया, जब उनकी धारदार गेंद पर बोल्ड होकर एलेक्स लीज (Alex Lees) को पवेलियन लौटना पड़ा

एलेक्स लीस (Alex Lees) और जैक क्रॉली (Jack Crawley) इंग्लैंड के लिए ओपनिंग करने मैदान पर आए थे. वहीँ भारतीय टीम के बड़े स्कोर के सामने इंग्लिश टीम एक दबाव में नज़र आ रही थी. जहाँ फैंस को इस ओपनिंग जोड़ी से काफी उम्मीदें थी, लेकिन एलेक्स लीस खुद को जसप्रीत बुमराह से नहीं बचा सकें और जल्द ही अपना विकेट खो दिया.

इंग्लिश पारी के तीसरे ओवर में यह घटना हुई. इस दौरान जसप्रीत बुमराह खतरनाक डिलीवरी फेंक रहे थे, जिसका मकसद बल्लेबाज़ को अपने अनुसार सेट करना था, जिसमें वह सफल भी हुए. वहीँ लीस को  इस ओवर की आखिरी गेंद पर बुमराह ने इनस्विंग डिलीवरी फेंकी, जिसके बाद गेंद एकदम तेज़ी के साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों को अंदर की तरफ आई और लीज़ ने इस को रोकने की पूरी कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहें. गेंद बल्लेबाज़ को चौकातें हुए सीधे विकेट से जा लगी और लीज़ की पारी का अंत हो गया.

वहीँ बता दें कि धारदार गेंदबाज़ी से पहले जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाज़ी के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर कई लंबे हिट लगाएं और उनके एक ओवर 35 रन बटोर लिएं. बता दें कि बुमराह ने 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 16 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली.

Read Also: ‘तलवार से हमेशा Pujara को ही काटना चाहते हो, सब उन्हें ही कीड़ा मानते हैं’- Bhajji

 

 

error: Content is protected !!