‘तुझे फूल समझे कोई, तो तू फायर हो जाना’, ईशान किशन ने Asia Cup में न चुने जाने पर बयां किया दर्द

Asia Cup 2022: के लिए BCCI ने सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय दल (Team India) का ऐलान कर दिया था. बता दें कि 27 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी करायी गई है.

जबकि युवा बल्लेबाद दीपक हुड्डा, अर्शदीप सिंह और आवेश खान टीम में अपनी जगह सुरक्षित करने में सक्षम रहे. तो वहीं दूसरी ओर चोट के कारण जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को भारतीय टीम से अलविदा कहना पड़ा. इतना ही नहीं चयनकर्ताओं (Asia Cup 2022) ने तीन खिलाड़ियों को स्टैंडबाय में रख है. इनमें श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल का नाम शामिल है. सबसे बड़ी बात ये है कि इस दल में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को जगह नहीं दी गई है.

ईशान किशन ने शेयर की भावुक पोस्ट

भारतीय टीम से यूं ही बाहर किए जाने के बाद ईशान किशन ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक गाने के माध्यम से अपनी बात कही है. उन्होंने लिखा है कि उन्हें गायब नहीं होना है. वो लिखते हैं कि अब ऐसा बनना नहीं भले घायल हो जाना, तुझे मूर्ख समझे कोई, तो तू फायर हो जाना, इन सब आगे वालों की तरह ना गयाब हो जाना. मेरी बात सुन मैं हेट देके कहां जाऊंगा, या फिर ऐसा कहूं हेट लेके बदल…

केएल राहुल पूरी तरह फिट

अगर आपको न पता हो तो बता दें कि बीते कुछ महीनों से ईशान किशन टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत कर रहे थे. 2021 के बाद से वो ईशान किशन ही हैं. जिन्होंने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा बार ओपन किया है. मगर पिछले कुछ मैच के बाद उनको बैकअप ओपनर और विकेटकीपर के रूप में तैयार किया जा रहा था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ishan Kishan (@ishankishan23)


मगर अनुभवी केएल राहुल के फिट होने के बाद उन्हें भारतीय टीम में मौका नहीं दिया गया है. वहीं आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी कर अपने को साबित करने वाले दिनेश कार्तिक ने बैकअप विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह बनाई है. कार्तिक टीम के लिए फिनिशर की भूमिका भी अदा करेंगे.

बेकार रहा था आईपीएल का सीजन 

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. मेगा ऑक्शन में मुंबई ने ईशान को सर्वाधिक 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा था. शुरुआती कुछ मैचों में ठीक-ठाक प्रदर्शन के बाद ईशान पूरे टूर्नामेंट में कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे.

उन्होंने 14 मैचों में करीब 32 की औसत और 120 के स्ट्राइक रेट से 428 रन ही बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक भी जड़े थे. साल 2022 में ईशान ने भारत के लिए अब तक 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और 254 रन बनाए हैं. अगर एशिया कप में केएल राहुल का प्रदर्शन शानदार रहता है तो टी20 विश्वकप में भी ईशान को जगह मिलना मुश्किल है.

Read More: ‘भाई देख मैं टीम पर बोझ नहीं बनना चाहता’, शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान

error: Content is protected !!