‘तुम्हें मैं अपनी टीम में नहीं लूंगा’ जब दादा को था Irfan Pathan की कबिलियत पर शक

इरफान पठान(Irfan Pathan) जो कि इस वक्त IPL 2022 की कॉमेंट्री में गदर मचा रहे हैं. उन्होंने अपने क्रिकेट के करियर में भी बहुत ही तेजी से रफ्तार पकड़ी थी. हालांकि दुर्भाग्य की बात ये रही कि चोट के चलते उनके करियर का पतन जल्दी ही हो गया. इरफान पठान की स्विंग गेंजबाजी की चर्चा आज भी होती है. 2004-05 का वो दौर आज भी क्रिकेट प्रेमियों के लिए खास है. जब उन्होंने अपनी करिश्माई गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया था.

आपको बता दें कि भारतीय टीम में इरफान पठान (Irfan Pathan) की एंट्री सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कराई थी. हालांकि एक वक्त ऐसा था जब खुद गांगुली को उनकी काबिलियत पर शक था. जिस वजह से दादा उन्हें टीम में नहीं लेना चाहते थे.

साल 2003-04 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इरफान पठान की खूब चर्चा हुई थी. तब पठान महज 19 साल के थे. मगर गौर करने वाली बात ये है कि इस दौरे पर सौरव गांगुली इरफान पठान को ले जाना ही नहीं चाहते थे.

ये बात इरफान पठान के मुंह पर सौरव गांगुली ने बोल दी थी. दादा ने कहा था कि मुझे नहीं लगता है कि तुम अभी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार हो. हालांकि बाद में इरफान पठान ने सभी को गलत साबित किया और गांगुली की कप्तानी में कई अच्छे स्पेल डाले. Read More: Yuvraj Singh का खुलासा…Sachin से जलते थे Dravid,194 रनों पर कर दी पारी घोषित

इतना सब होने के बाद भी इरफान पठान (Irfan Pathan) को अंत में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर ले जाया गया और 2003 में एडिलेड टेस्‍ट में डेब्‍यू किया, जहां उन्‍होंने पहली पारी में मैथ्‍यू हेडन का विकेट लिया. इसके बाद ट्राई नेशन सीरीज, जिसमें जिंबाब्‍वे भी शामिल थी. वहां पर इरफान पठान का पूरा टशन देखने को मिला. इरफान पठान ने ट्राई नेशन सीरीज में 10 मैचों में 16 विकेट चटकाए थे.

English Summary: Sourav Ganguly doesn’t trust Irfan Pathan abilities in 2003-04. 

error: Content is protected !!