IPL के 17 करोड़ के लिए फिट, देश के लिए खेलने में चोटिल? KL Rahul इंग्लैंड दौरे से बाहर

KL Rahul injured again after IPL: टी20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम के पास एक और मिशन है. वो है मिशन इंग्लैंड जहां भारतीय टीम को बचे हुए पांचवें मुकाबले को जीतना है और सीरीज अपने नाम करना है. अभी तक तो भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे है. इस टेस्ट मैच को मद्देनजर रखते हुए ही चयनकर्ताओं ने थकाऊ IPL सीजन के बाद बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दे दिया था. इनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के नाम प्रमुख थे.

BCCI द्वारा सारी सावधानियां अपनाने के बावजूद टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग चुका है. भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल कमर की चोट के चलते इंग्लैंड टूर से बाहर हो चुके हैं.

ताजा मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें आगे के इलाज के लिए जर्मनी भेजा गया है. इस बात की पुष्टि खुद BCCI सचिन जय शाह ने की है.

Read Also: IND vs SA: चौथे मैच से पहले आई बुरी खबर, हैदराबाद का ये खिलाड़ी सीरीज से बाहर

मजेदार बात ये है कि केएल राहुल साउथ अफ्रीका सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले थे. मगर उन्हें पहले ही नेट्स में चोट लग गई. जिसके बाद उनकी जगह ऋषभ पंत को कप्तानी दे दी गई.

गौर करना इसलिए जरूरी है क्योंकि केएल राहुल को IPL के दौरान कोई भी चोट नहीं लगी थी. वहां पैसों का मामला था तो उन्होंने सारे मैच खेले थे. लेकिन बात जैसे ही भारतीय टीम के लिए खेलने की आई उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया. बता दें कि IPL के दौरान KL Rahul को 2 महीने के 17 करोड़ मिले थे. जबकि BCCI साल के 5 करोड़ देती है. वो भी अगर खिलाड़ी A ग्रेड में हो तो.

ऐसे में फैंस भी काफी ज्यादा नाराज हैं कि अगर उनकी चोट इतनी गंभीर थी तो क्या वो IPL में रेस्ट नहीं ले सकते थे क्या? फैंस का सवाल है कि क्या IPL भारतीय क्रिकेट से ज्यादा बड़ा है? फैंस को लगता है कि खिलाड़ी IPL को प्राथमिकता देकर भारतीय टीम के साथ धोखा कर रहे हैं.

error: Content is protected !!