IPL इतिहास में अश्विन से पहले ये 5 गेंदबाज़ भी कर चुकें हैं 3 नंबर पर बल्लेबाजी

रविचंद्रन अश्विन से IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने 3 नंबर पर बैटिंग करवाई थी, जिस पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। इस नंबर पर खेलते हुए उन्होंने IPL करियर का पहले अर्धशतक जड़ा था। वहीँ कई और टीमें भी इस तरह की रणनीति अपना चुकी हैं। तो आज हम बताएँगे ऐसे 5 गेंदबाजों के बारे में जो 3 नंबर पर बल्लेबाज़ी कर चुके हैं।

5) सोहेल तनवीर

इस लिस्ट में पाकिस्तान का यह तेज गेंदबाज अपने नाम दर्ज कराने में कामयाब रहा है। बड़ी हिट मारने की काबिलियत रखने वाले तनवीर को IPL 2008 में राजस्थान रॉयल की तरफ से 3 नंबर पर बैटिंग करने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 13 रन बनाए। वहीँ दोबारा ऐसा मौका उन्हें दिल्ली की तरफ से मिला।

4) हरभजन सिंह

बड़ी-बड़ी हिट लगाने में सक्षम हरभजन सिंह को भी 3 नंबर पर बल्लेबाज़ी करने का ऐसा मौका मिला। जिसमें उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 29 गेंद में 30 रन बनाए। उनको ऐसे मौके 4 बार मिल चुके हैं।

3) अजीत अगरकर

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा रह चुके अजीत अगरकर बड़ी-बड़ी हिट लगाने की काबिलियत रखते थे। जिसके बाद 3 नंबर पर खेलते हुए उन्होंने 13 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 20 रन की पारी खेली।

2) पीयूष चावला

पीयूष चावला ने भी इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाने में सफलता पायी है। वो आईपीएल में सबसे ज्यादा (157) विकेट लेने के मामलें में 5वें स्थान पर है।

इस लिस्ट में पीयूष चावला भी अपना नाम शामिल करने में कामयाब रहें। कोलकाता की तरफ से खेलने वाले पीयूष चावला ने 2016 में दिल्ली के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करके 5 गेंदों में 8 रन बनाया था। वहीँ इस मैच में दिल्ली को सफलता हासिल हुई थी।

Read Also: किसी को भी रोड़ से उठाकर कप्तान बना दोगे? पंत की गलती पर खुलकर बोले रोहित शर्मा

1) जहीर खान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुएआईपीएल 2011 में ज़हीर खान ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 3 नंबर पर बैटिंग की थी। जिसमें उन्होंने 3 गेंद खेलकर 0 रन बनाए थे। वहीँ डेक्कन चार्जर्स ने इस मैच को 33 रन से जीत लिया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mumbai Indians (@mumbaiindians)

error: Content is protected !!