15 सालों के IPL Final में सिर्फ ये तीन कप्तान ही जीत पाए हैं ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

IPL Final के 15 सीजन सफलतापूर्वक खेले जा चुके हैं, जो कि भारत के साथ दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। इस लीग की अपनी अलग पहचान है, दुनियाभर के खिलाडियों के लिए अपनी काबिलियत का इस मंच से प्रदर्शन करना बेहद आसान है, इस लीग में ना जाने कितने रिकार्ड्स बनते रहे हैं, ऐसे में हम आपको एक ख़ास रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आईपीएल के फाइनल मुकाबले में 3 कप्तानों को प्लयेर ऑफ़ द मैच चुना गया है।

हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल (IPL  Final) मुकाबला खेला गया था, जिसमें राजस्थान को गुजरात ने सात विकेट से शिकस्त देते हुए आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमा लिया। वहीँ इस मैच में बतौर गुजरात कप्तान हार्दिक ने गेंद और बल्ले दोनों से ही बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। जहाँ 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए, तो बल्लेबाज़ी में 30 गेंदों में 34 रन भी बनाए। जिसके वजह से पांड्या को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की कप्तनी में मुंबई इंडियंस ने 2015 में अपना दूसरा आईपीएल खिताब जीता था। वहीँ IPL के आठवें सीजन में MI और CSK की टीमें फाइनल मुकाबले में आमने सामने थी। जिसमें मुंबई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 202 का विशाल स्कोर बनाया, वहीँ कप्तान रोहित ने इस मैच में 26 गेंदों तूफानी पारी खेलते हुए 50 रन बनाए। हालांकि जवाब देने उतरी चेन्नई 161 रन पर ही निपट गई। इसके बाद रोहित को कप्तानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाज़ा गया।

अनिल कुंबले

डेक्कन चार्जर्स ने आईपीएल के दूसरे सीजन में आरसीबी को हराकर इतिहास रच दिया और ट्रॉफी जीत ली। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन चार्जर्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 143 रन ही बना सकी। वहीँ बैंगलोर के कप्तान अनिल कुंबले शानदार गेंदबाजी से 16 रन देकर 4 विकेट झटके थे। वहीँ जवाब देने उतरी आरसीबी 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी, ऐसे में डेक्कन चार्जर्स ने इस मैच को 6 रन से जीत लिया। हालांकि बैंगलोर के कप्तान कुंबले को उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

error: Content is protected !!