‘पुलिसवाला हो गया था एक आंख से अंधा’, जब IPL में David Miller बन गए ‘किलर’

David Miller ने जब फोड़ दी थी पुलिसवाले की आंख: IPL 2022 में शामिल हुईं दो नई टीमों ने गजब का खेल दिखाया है. ये दो टीमें हैं गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स. दोनों ही टीम इस वक्त टॉप 4 में है. इन्हीं सब के बीच में गुजरात टाइटंस के विस्फोटक बल्लेबाज किलर उर्फ डेविड मिलर सुर्खियों में हैं. इन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को अकेले ही मैच जीता दिया था. इस पारी में इन्होंने 51 गेंदों पर 94 रन बनाए थे.

आपको बता दें कि डेविड मिलर (David Miller ) को क्रिकेट जगत में किलर-मिलर के नाम से भी खूब जाना जाता है. बात IPL 2015 की है. जब डेविड मिलर का एक छक्का पुलिसवाले को जा लगा. जिसके चलते उसे अपनी आंख गवांनी पड़ी थी. IPL का ये किस्सा बहुत ही कम लोग जानते हैं. मिलर के एक छक्के ने पुलिसवाले को अंधा बना दिया था.

तो चलिए बताते हैं आपको कि आखिर उस मैच में हुआ क्या था. ये मैच 9 मई 2015 में Eden Gardens में खेला गया था. डेविड मिलर पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे थे कोलकाता नाईटराइडर्स के खिलाफ. इसी मैच में 53 साल के आलोक एच की दाहिनी आंख में मिलर का छक्का जाकर लग गया. आलोक की आंखों की रोशनी खो गई.

इस मैच के बाद डेविड मिलर ने ट्वीट करके लिखा था कि…आलोक जी आपकी आंख के नुकसान के बारे में मूझे पता लगा. मुझे दिल से दुख है. मैं बहुत ही ज्यादा सदमें में हूं. मैंने कुछ भी जानबूझ के नहीं किया. मेरी सारी दुआएं आपके साथ है.

तब आलोक के बेटे ने बताया था कि कोलकाता पुलिस उनके पिता के इलाज का सारा खर्च उठा रही है. मगर उन्हें डर है कि इस हादसे के बाद उनके पिता की नौकरी चली जाएगी.

इस मैच में डेविड मिलर ने 11 गेंदों पर 27 रनों की तूफानी पारी खेली थी. लेकिन फिर भी मैच कोलकाता एक रन से जीत गया था.

इसके अलावा एक बार और डेविड मिलर ने छक्का मारा तो गेंद जाकर 10 साल की छोटी बच्चे के छाती में जाकर टकरा गई. इसके बाद मिलर काफी ज्यादा परेशान हो गए थे. इस बच्चे के नाम था सिद्धार्थ उपाध्याय. इसके बाद बच्चे को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया. भगवान की कृपा से बच्चा एकदम सुरक्षित मालूम हुआ.

Source: NDTV 

error: Content is protected !!