IPL Auction: नीलामी में मोटी रकम पाने के हकदार थे ये 5 खिलाड़ी, मगर मिला ठेंगा

IPL Auction 2022 those 5 players who deserved to get a huge amount but did not get: IPL Auction 2022 पूरा हो चुका है. इस बार के आईपीएल में मौजूद सारी 10 टीमों को अब अपने-अपने खिलाड़ी मिल चुके हैं. इस बार के IPL Auction में सबसे महंगी खरीददारी मुंबई इंडियंस ने की है. इन्होंने ईशान किशन को 15.25 करोड़ में खरीदा है. तो वहीं दीपक चाहर पर धोनी की टीम ने दांव लगाते हुए 14 करोड़ में खरीदा. हालांकि जहां इन दो खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरसा है वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे रह गए जिन्हें उम्मीद तो थी कि मोटी रकम मिलेगी मगर मिला ठेंगा. तो चलिए डालते हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों पर नजर जो काफी बेहतर कीमत के हकदार थे मगर उन्हें ये कीमत मिली नहीं. ये भी पढें: Raina ही नहीं इन 11 दिग्गजों को भी नहीं मिला कोई खरीददार, Smith हुए मायूस

 

View this post on Instagram

 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

डेविड वार्नर

इस बार की नीलामी (IPL Auction 2022) से पहले हर कोई यही समझ रहा था कि डेविड वार्नर को मोटी रकम मिलेगी. वजह भी है इसकी डेविड एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं वो भी ओपनर. साथ ही उन्हें एक कप्तानी के विकल्प के तौर पर भी देखा जा सकता था. वार्नर को उतनी कीमत नहीं मिली जितना उन्होंने सोचा होगा. वार्नर का बेस प्राइस था 2 करोड़. दिल्ली ने उन्हें बेहद कम ही दाम 6.25 करोड़ में खरीद लिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yuzvendra Chahal (@yuzi_chahal23)

युजवेंद्र चहल

आरसीबी को कई साल तक अपने दम पर मैच जीताने वाले युजवेंद्र चहल इस साल काफी ज्यादा दुखी होंगे. आरसीबी ने चहल को रिटेन नहीं किया. जिस तरह की चहल की प्रतिष्ठा है उसके हिसाब से उनकी लंबी बोली लगनी थी. मगर उन्हें राजस्थान ने महज 6.50 करोड़ में खरीद लिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jason Roy (@jasonroy20)

जेसन रॉय

अगर इस आईपीएल की कोई सबसे अच्छी खरीद मानी जाएगी तो वो है इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की. रॉय ने पीएसएल में अच्छी बल्लेबाजी की है. मगर हैरानी भरी बात तो ये रही कि रॉय अपने बेस प्राइस के हिसाब से ही बिके. उन्होंने ने अपना आधार मूल्य 2 करोड़ रखा था. उनके लिए किसी ने बोली नहीं लगाई. अंत में गुजरात ने उनपर दया दिखाते हुए खरीद लिया.

मनीष पांडे

मनीष पांडे को नीलामी से पहले बड़ी रकम मिलने की उम्मीद थी. हालांकि ऐसा हुआ नहीं. साल 2021 में पांडे को 11 करोड़ मिले थे. इन्होंने अपना आधार मूल्य 1 करोड़ रखा था. पांडे अभी तक जितने भी आईपीएल खेले गए हैं सभी का हिस्सा रहे हैं. इन्होंने साल 2009 में तब सुर्खियां बटोरी थी. जब ये आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने थे. इस साल मनीष पांडे काफी कम रेट में लखनऊ के लिए खेलते नजर आएंगे. लखनऊ ने इन्हें 4.60 करोड़ में अपने नाम किया है.

क्विंटन डी कॉक

डी कॉक ने हाल ही में साउथ अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उम्मीद थी कि डी कॉक आईपीएल बोली में 10 करोड़ तक का सफर तय करेंगे. मगर ऐसा हुआ नहीं. डी कॉक का आधार मूल्य 2 करोड़ था. इन्हें लखनऊ ने 6.75 करोड़ में खरीद लिया.

error: Content is protected !!