अब साल में 2 बार होगा IPL, सीजन में होंगे कुल 94 मैच…दिग्गज ने बताया पूरा प्लान

Aakash Chopra: IPL 2022 तो खत्म हो चुका है. लीग को उसका नया चैंपियन भी मिल गया है. सीजन भले ही खत्म हो गया हो मगर ये लीग है ही ऐसी की इसकी चर्चा सालभर होती रहती है. इस लीग में दुनियाभर के कई दिग्गज खिलाड़ी अपना हाथ आजमाने आते हैं. तो वहीं अब IPL को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी ने बयान दिया है. इस दिग्गज का मानना है कि आने वाले वक्त में IPL साल में 1 बार नहीं बल्कि 2 बार देखने को मिलेगा.

क्या है ये भविष्यवाणी

इस बार IPL को लेकर कुछ ज्यादा ही चर्चा हो रही है. इस लिस्ट में ही आकाश चोपड़ा ने भी अपना नाम शामिल कर लिया है. भारत के इस विफलतम बल्लेबाज का मानना है कि जल्द ही साल में फैंस को दो IPL देखने को मिलेंगे. ये बात एकदम 100 फीसदी तय है. आपको बता दें कि आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) एक पैसा कमाने वाले व्यापारी हैं. जो अक्सर ही अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपनी राय रखते हैं.

आकाश चोपड़ा ने कहा, IPL में पिछले कुछ समय में काफी बदलाव हुए हैं, जो इस बात का इशारा करते हैं कि आईपीएल आगे और भी बढ़ा होगा. ये अचानक नहीं होगा, बल्कि इसमें 5 साल तक का समय लग सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा निश्चित ही होगा.

आकाश चोपड़ा के मुताबिक ऐसा होगा नए IPL का फॉर्मेट

बता दें कि IPL 2022 में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था. इस साल लीग में 74 मैच खेले गए थे. इसी को मद्देनजर रखते हुए आकाश चोपड़ा ने बताया है कि अगर साल में दो IPL होंगे तो उसके फॉर्मेट कैसे होगा. वो कहते हैं कि जैसा हम सब लोग जानते हैं कि लीग में 10 टीम है. ऐसे में मैचों की संख्या बढ़ना अपने आप ही तय है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aakash Chopra (@cricketaakash)

वो कहते हैं कि अगला आईपीएल बड़े संख्या पर हो सकता है जिसमें कम से कम 94 मैच होंगे. जबकि वहीं एक छोटा IPL होगा जिसमें टीम एक-दूसरे के खिलाफ सिर्फ एक ही मैच खेलेगी. ये छोटा आईपीएल सिर्फ एक महीने के अंदर खत्म हो जाएगा.

Read Also: चोपड़ा जी बोले ODI क्रिकेट बहुत बोर करता है खत्म करो, फैंस बोले- लेकिन तुमसे कम!

error: Content is protected !!