Tilak Verma: Electrician का बेटा, जो छक्के ज्यादा मारता है और चौके कम

Who is Tilak Verma? IPL 2022 का 9वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के मध्य खेला गया. इस मैच में राजस्थान ने 23 रनों की आसान जीत दर्ज की. मगर मुंबई के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर लिया.

तिलक ने मात्र 33 गेंदों पर 61 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 5 छक्के और 3 चौके लगाए. हैदराबाद के इस युवा बल्लेबाज को मुंबई इंडियंस ने 1.7 करोड़ में अपने साथ किया था. इनकी बेस प्राइस सैलरी है 20 लाख.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tilak Varma (@tilakvarma9)

आपको बता दें कि तिलक वर्मा साल 2020 में UNDER-19 विश्वकप टीम का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि साल 2020 में भारत को फाइनल में बांग्लादेश से हार का मुंह देखना पड़ा था.

Tilak Verma new born star of Mumbai IndiansTilak Verma new born star of Mumbai Indians
Tilak Verma new born star of Mumbai Indians

बताते चलें कि वर्मा ने इस साल हुई सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में 215 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 148 का रहा था. Read More: IPL 2022: बीच मैच के दौरान कपल ने किया किस…खुला रह गया खिलाड़ियों का मुंह

तिलक ने अपने इसी फॉर्म को बरकरार रखा और विजय हजारे में 98 की औसत से 391 रन बनाए. यही वजह भी थी कि मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था. तिलक वर्मा ने अपने लिस्ट ए करियर में अभी तक 16 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 52 के औसत से शानदार 784 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बैट से 3 शतक और 3 पचासे भी निकल चुके हैं.

तिलक ने अभी तक के अपने छोटे करियर में 16 टी20 खेले हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 144 रहा है. 403 रन वो अपने खाते में जोड़ चुके हैं.

टी-20 में भी तिलक वर्मा 3 पचासे लगा चुके हैं. तिलक, गेल की ही तरह कभी भी बड़े-बड़े शॉट मारकर मैच बदलने की क्षमता रखते हैं.

तिलक ने अभी तक करियर में जो भी हासिल किया है. उसमें उनके कोच सलाम बायश का बड़ा हाथ रहा है. सलाम बायश ने तिलक वर्मा को अपने घर में ठहरने की जगह भी दी है.

Coach Sir
Coach Sir

इनके पिता नंबूरी नागाराजू काफी ज्यादा गरीब हैं. वो बेटे तिलक वर्मा के अकादमी का भी खर्चा नहीं उठा सकते थे. इस वजह से ही तिलक का सारा खर्च सलाम बायश ने उठाया. एक इंटरव्यू में तिलक वर्मा ने कहा था कि आप सब मेरे बारे में कुछ भी न लिखें तो भी चलेगा मगर मेरे कोच सर के बारे में प्लीज जरूर लिख देना.

फिल्हाल तिलक वर्मा (Tilak Verma) का मौजूदा टैलेंट देखकर ऐसा लगाया कहा जा सकता है कि वो जल्द ही टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.

 

error: Content is protected !!