Who is Sai Sudharsan: 20 लाख में बिकने वाले साई सुदर्शन हैं कौन? 95 मिटर के छक्के ने तोड़ी कुर्सी

IPL 2022 में बीती राज गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को आखिरी गेंद पर हरा दिया. इम मैच के लिए गुजरात ने साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) को डेब्यू कराया था. विजय शंकर की जगह टीम में शामिल किया गया ये खिलाड़ी अच्छा साबित हुआ. इन्होंने 35 रनों की अहम पारी खेली. अंत में इन्हें राहुल चाहल ने मयंक अग्रवाल के हाथों लपकवाया.

बता दें कि इन्हें गुजरात ने मेगा नीलामी के दौरान 20 लाख रुपए में खरीदा था. इस युवा बल्लेबाज ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में जमकर नाम कमाया था. TNPL ही एक ऐसी लीग है जिसमें वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन और वरुण चक्रवर्ती को ये मुकाम हासिल करवाया है. ये सारे के सारे खिलाड़ी भारत के लिए खेल चुके हैं.

TNPL star
TNPL star

सुर्दशन (Sai Sudharsan) के परिवार वालों का खेलों से सम्बंध पुराना है. इनके पापा भारद्वाज भी एक इंटरनेशनल एथलीट रह चुके हैं. सैफ खेलों में वो भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. तो वहीं इनकी मां उषा वॉलीबॉल में स्टेट चैंपियन रह चुकी हैं.

Read More: IPL इतिहास में तीसरी बार हुआ है ये चमत्कार, Rahul Tewatia से पहले Ravindra Jadeja भी कर चुके हैं…

2019 TNPL में साई सुर्दशन चेपॉक सुपर गिल्लीज का भाग थे. लेकिन उन्हें एक भी मैच नहीं खिलाया गया था. साल 2021 में इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिला था. इस दौरान उन्होंने 43 गेंदों पर 87 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 5 गगनचुंबी छक्के लगाए थे साथ ही 8 बाउंड्री भी.

TNPL Star
TNPL Star

तमिलनाडु की ओर से जूनियर क्रिकेट खेलते हुए भी इन्होंने काफी रन बनाए थे. साल 2019-2020 की Under-19 चैलेंजर ट्रॉफी में भी यशस्वी जायसवाल के साथ उन्होंने पारी की शुरुआत की थी. इस ट्राफी का हिस्सा तिलक वर्मा, रवि विश्नोई और प्रियम गर्ग भी थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sai Sudharsan (@sais_1509)

साई सुर्दशन पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी भी कर लिया करते हैं. तमिलनाडु के लिए जब ये खेलते हैं तो इनके कोच प्रसन्ना इनसे शाहरुख खान को लेग स्पिन डलवाया करते हैं. ऐसा प्रसन्ना, शाहरुख खान को धीमे गेंदबाजों के खिलाफ निखारने के लिए करते हैं. इस वक्त इनके TNPL के कप्तान शाहरुख खान पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं. जिनके खिलाफ कल ये उतरे थे.

 

error: Content is protected !!