कौन हैं महज 20 लाख पाने वाले Jitesh Sharma, जिनके एक फैसले ने मैच पलट दिया

Who is Jitesh Sharma: IPL 2022 के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी. ये मैच मुंबई के ब्रेबोर्न मैदान पर खेला गया. इस मैच में जितेश शर्मा ने पंजाब के लिए डेब्यू किया.

जितेश शर्मा इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. इन्हें मुंबई इंडियंस ने 5 साल पहले ही खरीद लिया था. मगर एक भी मैच नहीं खिलाया था. जिस बात का बदला जितेश ने मुंबई के खिलाफ पंजाब के लिए खेलते हुए लिया. जितेश ने 15 गेंदों पर 30 रन जड़कर मुंबई के गेंदबाजों की घिग्गी बांध दी थी.

जितेश शर्मा का जन्म महाराष्ट्र के अमरावती में हुआ था. अपने पहले ही मुकाबले में जितेश शर्मा ने 26 रनों की उपयोगी पारी खेली. जितेश ने ये 26 रन 153 की स्ट्राइक रेट से बनाए. इस पारी के दौरान उन्होंने 3 गगनचुंबी छक्के भी लगाए. आखिर में वो रॉबिन उथप्पा के हाथों लपके गए ड्वेन प्रिटोरियस की गेंद पर.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jitesh Sharma (@jiteshsharma_)

जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले जितेश ने विकेटकीपिंग करते वक्त एक ऐसा फैसला लिया. जिसके बाद चेन्नई की हार पर मुहर लग गई. यूं तो चेन्नई के अधिकांश विकेट गिर चुके थे. मगर फिर भी महेंद्र सिंह धोनी एक तरफ डटे हुए थे. Read More: Tilak Verma: Electrician का बेटा, जो छक्के ज्यादा मारता है और चौके कम

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jitesh Sharma (@jiteshsharma_)

इसी दौरान पारी के 17वे ओवर में राहुल चाहर ने गेंद डाली जिसपर माही ने शॉट लगाने की कोशिश की. मगर गेंद पीछे विकेटकीपर शर्मा जी के हाथों में चली गई. जितेश ने भारी अपील की विकेट के पीछे से मगर अंपायर ने धोनी को नॉटआउच दे दिया. जिसके बाद जितेश शर्मा ने तुरंत ही मयंक अग्रवाल से कहा कि आप रिव्यू लीजिए. कप्तान ने भी उनका कहा माना और वैसा ही किया और धोनी आउट निकले.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jitesh Sharma (@jiteshsharma_)

आपको बता दें कि IPL 2022 की नीलामी के दौरान पंजाब ने इन्हें 20 लाख में खरीदा था. इससे पहले जितेश शर्मा को रोहित शर्मा की टीम मुंबई ने भी साल 2016 में खरीदा था. मगर उन्हें एक भी मैच खिलाए बिना ही साल 2018 में टीम से हटा दिया गया. ये विकेटकीपर बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में विदर्भ के लिए खेलता है.

जितेश शर्मा के लिए सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी भी शानदार रही थी. इन्होंने 8 मैच में 54 की औसत से 214 रन बनाए थे. इनका स्ट्राइक रेट वहां भी 236 का शानदार था.

error: Content is protected !!