Who is Darshan Nalkande: काैन हैं दर्शन नालकांडे? जो डेब्यू मैच में ही हैट-ट्रिक लेते-लेते चूक गए

Who is Darshan Nalkande: आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ से कई ऐसे कई ऐसे खिलाडियों को नाम चमकाने का मौका मिलता जिनका खेल तो शानदार होता है. लेकिन किसी वजह से भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाते हैं. वहीँ ऐसे में एक खिलाडी का नाम उभर कर सामने आ रहा है. जिनको सीजन-15 के 16वें मैच में गुजरात टाइटंस की ओर से गेंदबाजी करने का मौका मिला, वह हैं दर्शन नालकांडे(Darshan Nalkande) . जिनको इस मैच में डेब्यू करने का मौका मिला.

बता दें कि दर्शन के लिए यह मैच यादगार भी बन गया, क्योंकि उन्होंने ऐसे समय टीम को सफलता दिलाई जब बल्लेबाज़ी कर रही पंजाब किंग्स के बल्लेबाज रनों की बौछार कर रही थी. हालांकि दर्शन ने 3 ओवर में 37 रन तो दिए, लेकिन इसके साथ ही दो बड़े विकेट लेकर टीम की मैच में वापसी करवाई.

Darshan Nalkande Family
Darshan Nalkande Family

वहीं मैच के दौरान अपने प्रदर्शन को लेकर दर्शन ने बयान देते हुए कप्तान हार्दिक पांड्या का आभार जाताया, जिन्होंने उन्हें अपनी मार्गदर्शन दिया. Read More: Who is Sai Sudharsan: 20 लाख में बिकने वाले साई सुदर्शन हैं कौन? 95 मिटर के छक्के ने तोड़ी कुर्सी

घबरा रहा था लेकिन… Darshan Nalkande

23 साल के नालकांडे ने कहा, ”मैं घबरा रहा था लेकिन आशीष सर और हार्दिक ने मुकाबले से पहले मुझे अच्छा आत्मविश्वास दिया.दर्शन ने आगे कहा कि मुझे कई साल बाद चांस मिला है और मैं टीम के लिए बेहतर खेल दिखाना चाहता हूं. कप्तान मुझे जो कुछ भी बता रहे थेमैं उस पर अमल करना चाह रहा था. ग्राउंड बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा है और बॉल सीधे बल्ले पर आ रही थी.

झटके लगातार 2 विकेट

दर्शन ने 14वें ओवर की शुरुआत में 2 बड़े विकेट झटक लिए, जिसके बाद तेज़ी से रन बना रही पंजाब पर लगाम लग गई, वहीँ दर्शन ने पहले जितेश शर्मा को ग्राउंड से बाहर भेजा, तो दूसरी गेंद पर जितेश को शुबमन गिल के हाथों कैच पकड़वा कर पवेलियन भेज दिया. बता दें कि जितेश 11 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों की सहायता से 23 रन बना सके। उसके अगली ही बॉल पर दर्शन ने ओडिन स्मिथ को आउट कर दिया.

काैन है Darshan Nalkande?

दर्शन नालकांडे को उनके बेस प्राइस 20 लाख रूपये में खरीदा था. दर्शन विदर्भ के एक बेहतरीन युवा तेज बॉलर है. करियर की शुरुआत उन्होंने एक गेंदबाज के रूप में की. हालांकि वक़्त के साथ लेकिन बल्ले से भी रन बरसाना शुरू कर दिया. जिससे वह एक बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर भी उभर कर सामने आए.

जिसके बाद दर्शन को युवा एशिया कप के लिए भारत की अंडर -19 टीम में भी जगह मिली और वर्ल्ड कप टीम के संभावित खिलाड़ियों में भी जगह बनाई. लेकिन प्लेइंग 11 में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सके. वहीँ बता दें कि नालकांडे ने अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी में बल्ले और गेंद दोनों से अपना हुनर दिखाया जिसने उन्हें चर्चा में ला दिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Darshan Nalkande (@darshan_150)

विदर्भ के सलेक्टर्स ने उन्हें विजय हजारे टीम में सलेक्ट कर सम्मानित किया और वहीँ उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ 26 रन देकर 2 विकेट लेते हुए अच्छी शुरुआत की और टारगेट का पीछा करते हुए नाबाद 53 रन बनाए. जिससे विदर्भ को एक मुश्किल जीत मिली.

बाद में दर्शन ने संयोग से महाराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में डेब्यू किया. वहीँ उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ट्रेल्स तक बुलाया गया और उन्होंने अपने शानदार हुनर का प्रदर्शन किया, जिसके बाद फ्रैंचाइजी ने उन्हें ऑक्शन में आने के लिए प्रेरित किया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Darshan Nalkande (@darshan_150)

error: Content is protected !!