आखिर हैं कौन? CSK के Simarjeet Singh, 2021 में थे भारतीय टीम का हिस्सा

Simarjeet Singh जो कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. उन्हें एम एस धोनी के कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू करने का मौका प्राप्त हुआ. इस सीजन चेन्नई की गेंदबाजी काफी ज्यादा कमजोर रही है. जिसके चलते कई युवा गेंदबाजों को मौका दिया गया है. Simarjeet Singh इस कड़ी में नया नाम हैं. हालांकि Simarjeet Singh का प्रर्दशन पहले मुकाबले में कुछ खास नहीं रहा इन्होंने दो ओवर ही फेंके और 24 रन लुटा डाले.

सिमरजीत सिंह की जो बात खास है वो ये है कि ये तेज गेंदबाज भी 145 की गति से गेंदबाजी कर लेता है. पिछले लगातार 3 सालों से ये खिलाड़ी दिल्ली के लिए अच्छा करता हुआ आ रहा है. ये 2021 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं. इन्हें चोटिल अर्जुल तेंदुलकर की जगह टीम में शामिल किया गया था.


सिमरजीत सिंह 24 साल के हैं. इनका जन्म 17 जनवरी 2018 को हुआ था. 2018 में इन्होंने दिल्ली की ओर से खेलते हुए विजय हजारे में डेब्यू किया था. साल 2018 में ही इन्हें रणजी का डेब्यू भी मिला. हालांकि ये भी कुछ खास नहीं रहा इस मुकाबले में ये सिर्फ एक विकेट ही ले पाए 35 ओवर में.

2019-20 की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इन्होंने दिल्ली के लिए डेब्यू किया.

हालांकि ये बात काफी कम लोगों को ही पता है कि सिमरजीत IPL में CSK के लिए खेलने से पहले भारतीय टीम के साथ थे. इन्हें शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम के साथ श्रीलंका बतौर नेट गेंदबाज भेजा गया था. जिसके बाद कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिस वजह से इन्हें दल में शामिल होने का मौका मिल गया था. मगर इन्हें डेब्यू नहीं कराया गया. मगर एस एस धोनी ऐसे खिलाड़ियों का करियर बनाने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या सिमरजीत का करियर कुछ बदलाव पकड़ता है या नहीं.

error: Content is protected !!