हैलीकॉप्टर शॉट नकल नहीं करता, मैं ‘स्नेक शॉट’ खेलता हूं ये डंक भी मारता है: Rashid Khan

गुजरात टाइटंस के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी अपनी टीम के लिए सफलता हासिल कर रहे हैं. खान ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर ही दूसरी बार टाइटंस को जिताया और वह राहुल तेवतिया के साथ मिलकर ऐसा निचला क्रम बना रहे हैं, जिसका विपक्ष के पास फिलहाल कोई जवाब नहीं है।

अलग-अलग तरह के शॉट मारने के लिए जाने जाने वाले इस खिलाड़ी ने धोनी की काफी नकल उतारी है, जिसके चलते वह हेलिकॉप्टर शॉट मारने के लिए भी मशहूर हो गए हैं।

राशिद भी विराट कोहली की तरह कवर ड्राइव मार सकते हैं। लेकिन हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्होंने जो शॉट लगाया, उसका नाम स्नेक यानी स्नेक शॉट रखा। यह बात उन्होंने मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या से बातचीत के दौरान कही।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)


राशिद ने सिर्फ 11 गेंदों में 31 रन बनाए, जिसमें 4 छक्के लगाए और राहुल तेवतिया के साथ मैच जिताने वाली साझेदारी भी की।

राशिद खान (Rashid Khan) आखिरी ओवर का सामना कर रहे थे और जीत के लिए मार्को येन्सन को 22 रन बचाने थे लेकिन राशिद के सामने ऐसा होना नामुमकिन था क्योंकि लेग स्पिनर ने आखिरी दो गेंदों में छक्के जड़े। राशिद खान के तरफ से इस पारी में खेले गए कुछ बेहतरीन शॉट भी चर्चा का विषय रहे। राशिद इस शॉट को खेलने के बाद अपने बैट वापस लाते है। इस शॉट को राशिद ने स्नेक शॉट बताया है।

दरअसल, मैच के बाद राहुल तेवतिया और राशिद खान से टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या बातचीत कर रहे थे. उन्होंने बातचीत में हार्दिक ने पूछा कि आप लोग बार-बार ऐसा काम कैसे कर लेते हैं कि हार की स्थिति में भी आप हमारी टीम को बाहर कर देते हैं, जिसके जवाब में तेवतिया कहते हैं कि यह टीम और कप्तान का विश्वास है जो उन्हें कॉन्फिडेंस देता है। इस दौरान राशिद खान से हार्दिक पांड्या पूछते हैं कि आजकल आप इस नए शॉट को कैसे शूट करते हैं? जिसमें बल्ला वापस अपनी जगह पर आ जाता है।

राशिद खान (Rashid Khan) तपाक से कहते हैं कि मैं इसको स्नेक शॉट का नाम देता हूं। जैसे सांप डंक मारकर अपनी जगह पर वापस आ जाता है वैसे राशिद का बल्ला शॉट के बाद पुरानी स्थिति में आ जाता है। यह बड़ी तेजी से होता है और खान ने इसको सर्प शॉट कहा है।

पांड्या के सवाल का राशिद खान तपाक से जवाब देते हैं कि मैं इसको स्नेक शॉट का नाम देता हूं, जैसे सांप डंस कर अपनी जगह पर वापस आ जाता है, वैसे ही शॉट मारकर बल्ला भी अपनी जगह पर आ जाता है, वहीँ राशिद का स्नेक शॉट काफी असरदार रहा है, जिसमें वो कलाई के इस्तेमाल से बैट को मोड़ कर आती हुई गेंद को बाउंड्रीबोउ से बाहर भेज देते हैं। अब इस शॉट का दर्शक भी लुत्फ़ उठा रहे हैं।

 

 

error: Content is protected !!