किसी को भी रोड़ से उठाकर कप्तान बना दोगे? पंत की गलती पर खुलकर बोले रोहित शर्मा

नई दिल्ली, 22 मई: दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2022 का सीजन खत्म हो गया है। कप्तान ऋषभ पंत कप्तानी के मोर्चे के साथ ही बल्लेबाज के तौर पर भी जूझते नजर आए। उन्होंने बल्लेबाजी में कई बार अच्छे 30-35 रन बनाए लेकिन कोई भी यादगार पारी नहीं खेल सके।वहीँ हार्दिक पांड्या इस बार नए कप्तानों के बीच सबकी आंखों का तारा बन गए हैं। हाल के मुकाबले में पंत की भयंकर गलती का भुगतान दिल्ली कैपिटल्स को बाहर होकर करना पड़ा है। (Rohit Sharma)

एक गलती से पलटा मैच

मुंबई और दिल्ली की बीच 21 मई को हुआ मुकाबला काफी चर्चा में रहा है, जहाँ हार के बाद दिल्ली बाहर निकल गई, तो वहीँ आरसीबी को प्लेऑफ में एंट्री मिल गई। दरअसल। जब मुंबई 160 रन के टारगेट का पीछा कर रही थी, तभी टिम डेविड के बल्ले के किनारे से विकेट के पीछे बढ़ी और कैच भी लेकिन पंत के संदेह की वजह से टीम ने डीआरएस का मौका खो दिया। जिसके बाद अंपायर ने भी डेविड को आउट नहीं करार दिया। वहीं आखिर में 11 गेंदों में 34 रन बनाकर टिम डेविड ने मैच जिताने वाली इनिंग खेल दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)


पंत के बचाव में उतरे हिटमैन

इस मैच के दौरान एक मंझा हुआ और एक सीखता हुआ कप्तान एक दूसरे का सामना कर रहे थे। मुंबई के खराब प्रदर्शन के लिए सिर्फ रोहित को ज़िम्मेदार बनाना गलत है, टीम की इसमें बराबर की भागीदारी है।मुंबई इंडियंस को इस बार रोहित का बल्ले से कमाल नहीं दिखाना भारी पड़ा है।

वहीँ मैच जीतने के बाद रोहित ने पंत का बचाव किया और कहा ऐसी गलतियाँ मैच में हो जाती है। इस गलती से वह एक मज़बूत अनुभव के साथ उभरेंगे।

रोहित शर्मा ने दी पंत को ये सीख

रोहित (Rohit Sharma) ने पंत की तारीफ़ करते हुए कहा “वह एक बेहतरीन कप्तान है, जैसा कि हमने पिछले सीजन में देखा है। हालांकि कई बार चीज़ें आपके अनुसार नहीं होती है, मैं खुद भी ऐसी परिस्थिति से गुज़र चुका हूँ”। साथ ही रोहित शर्मा ने ये भी कहा है कि ऐसे ही आप रोड़ पर से उठाकर किसी भी खिलाड़ी को रोज कप्तान नहीं बना सकते हैं. आपको अपने कप्तान पर भरोसा दिखाना ही पड़ेगा.

उन्होंने आगे कहा कि वह बहुत कुछ सीख सकते हैं और उसके पास खेल को समझने की स्मार्टनेस है। ऐसी गलतियाँ होती रहती हैं, इसकी वजह से खुद पर शक नहीं करना चाहिए। वह एक दमदार वापसी करेंगे।”

Read More: वो 5 मौके जब लगा Delhi Capitals vs Mumbai Indians मैच फिक्स है!

error: Content is protected !!