IPL 2022: 3 गलतियां जिसने करा दिया RCB का चैलेंज खत्म

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में सफर अब खत्म हो गया। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराकर खिताब जीतने का उनका सपना तोड़ दिया है और इसके स्थ ही फाइनल में भी प्रवेश कर गई। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार के 3 बड़े कारण सामने आए हैं। तो आइए जानते हैं

विराट कोहली-फाफ डू प्लेसिस का खराब खेल : RCB

क्वालीफायर-2 मैच में आरसीबी के लिए पहली बार खिताब जीतने के लिए बड़े नामों काफी ज़िम्मेदारी थी, जिसके चलते आरसीबी को विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस बेहतर खेल की उम्मीद थी, लेकिन दोनों ही दिग्गज खिलाडियों की बल्लेबाजी ने बेहद निराश किया।

विराट कोहली का विकेट आरसीबी ने 9 रन के स्कोर पर ही गंवा दिया। विराट ने खुद एक बार फिर सिर्फ 7 रन बनाकर निराश किया। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने रजत पाटीदार के संग मिलकर साझेदारी तो शुरू की, लेकिन वह भी 27 गेंदों पर 25 रन ही बना सके। बता दें कि आरसीबी को इन दोनों बल्लेबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन भारी पड़ा।

स्लॉग ओवर्स नहीं बने रन

इस मैच में विराट कोहली का विकेट खोने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने शानदार बल्लेबाज़ी की और 14वें ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर आरसीबी ने 111 रन जैसा बड़ा स्कोर बना लिया था,हालांकि इस ओवर की लास्ट बॉल पर ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद ही सब कुछ बदल गया। वहीँ आरसीबी की स्लॉग ओवर्स में पारी बिगड़ते हुए चली गई। टीम ने चौथा विकेट 15।3 ओवर में 130 के स्कोर पर खोया, वहीँ लगातार विकेट गिरते चले गए। आरसीबी के बल्लेबाज आखिरी 28 गेंद में 27 रन बना सके और साथ ही 5 विकेट भी गँवा दिए। वहीँ आखिरी ओवरों में टीम की लड़खड़ाहट हर की वजह बनी।

सिराज-शाहबाज ने मिलकर दे डाले 66 रन : RCB

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इस बार के सीजन में काफी उम्मीदों के साथ रिटेन किया था, जिन्होंने पूरे सीजन ही काफी निराश किया। ना तो सिराज को विकेट ही मिला और इसके साथ ही रन रोकने में भी विफल रहें। बता दें की सिराज की क्वालीफायर-2 मैच में भी जमकर पिटाई हुई और उन्होंने 2 ओवर में ही 31 रन दे दिए।


वहीँ सिराज के बाद शाहबाज ने भी 2 ओवर में 35 रन दे डाले। ऐसे में देखा जाए तो दोनों गेंदबाजों ने 4 ओवर में ही 66 रन लुटाकर आरसीबी को जीत से काफी दूर कर दिया और टीम को हार का सामना करना पड़ा।

error: Content is protected !!