IPL 2022: इस बार सबसे मजबूत हैं ये 3 टीमें, खिताब जीतने की हैं प्रबल दावेदार

आईपीएल (IPL 2022) के आगाज में अब 10 दिन से भी कम का समय बाकी रह गया है. आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में सभी टीमों ने शानदार खिलाड़ी खरीदे हैं. साथ ही अच्छी टीम में भी तैयार की है.

आईपीएल (IPL 2022) के इस सीजन में गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स नामक दो नई टीमें जोड़ी है. इन दोनों टीमों ने भी शानदार खिलाड़ियों की खरीदारी की है. आईपीएल में इन टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी यह देखना काफी दिलचस्प होगा. क्योंकि हर टीम के पास उच्च क्षमता के खिलाड़ी हैं. यहां तक कि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग जैसी टीम भी अपने मजबूत रिटेंशन के बावजूद इन नई टीमों के सामने फीकी पड़ती हुई नजर आ रही है. इन सबके बीच एक्सपर्ट्स ने 2022 सीजन की अपनी फेवरेट टीम चुनी है. इस मौके पर ही हमारी WICKETLO की टीम ने भी अपनी फेवरेट तीन टीम चुन निकाली है तो चलिए आपको बताते हैं इन टीमों के बारे में जो खिताब की प्रबल दावेदार हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सीएसके एक बार फिर से मजबूत दावेदार बनकर मैदान पर उतरेगी. क्योंकि सीएसके की टीम ने नीलामी में उन्हीं खिलाड़ियों को वापस खरीदा है जो पहले उनके साथ थे. आईपीएल 2021 की ही तरह महेंद्र सिंह धोनी की टीम गेंदबाजों से भरी हुई है. कुल मिलाकर कप्तान धोनी के पास 8 आलराउंडर हैं.

CSK Strongest Playing Eleven 2022
CSK Strongest Playing Eleven 2022

बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए उन्होंने न्यूजीलैंड के खब्बे बल्लेबाज डेवॉन कान्वे को खरीदा है. ऋतुराज गायकवाड के साथ ये ओपन करते हुए नजर आएंगे. तो उसके बाद तीसरे नंबर पर मोइन अली उनके पास हैं. साथ ही अंबाती रायडू और रॉबिन उथप्पा में से वो किसी एक को फ्लोटर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

निचले क्रम की बात करें तो उनके पास सर जडेजा, शिवम दुबे और दीपक चाहर जैसे शानदार बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजी भी करेंगे. गेंदबाजी में उनके पास डीजे ब्रावो का एक्सपीरियंस एक बार फिर से है. सीएसके चैंपियन ने पिछले सीजन की तरह ही एक शानदार टीम तैयार कर रखी है.

हालांकि इस सीजन में अगर कोई चीज चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे ज्यादा परेशान कर सकती है तो वह उनकी गेंदबाजी है. दीपक चाहर और डीजे ब्रावो 8 ओवर संभाल सकते हैं. मगर उसके बाद उनकी गेंदबाजी हल्की है. स्पिन में उनके पास मिचेल सैंटनर और श्रीलंका महेश थीक्षाना है.

लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants)

(IPL 2022) मेगा नीलामी के दौरान लखनऊ सुपर जाइंट्स ने जो खिलाड़ी खरीदे. उसने सभी बाकी की टीमों को आश्चर्यचकित कर दिया. लखनऊ के सपोर्ट स्टाफ में गौतम गंभीर भी शामिल थे. गौतम गंभीर ने दिमाग से खेलते हुए सीएसके की तरह ही 8 ऑलराउंडर को अपनी टीम में शामिल किया. बल्लेबाजी के मामले में लखनऊ सुपरजाइंट्स के पास केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक जैसे शानदार ओपनर मौजूद है.

Lucknow Super Giants Squad IPL 2022
Lucknow Super Giants Squad IPL 2022

यहां तक कि 3 नंबर पर मनीष पांडे उनकी टीम को और मजबूती प्रदान करेंगे. इसके अलावा उनके पास कई ऑलराउंडर मौजूद है. जो स्थिति के अनुसार खुद को ढाल सकते हैं. जाइंट्स की गेंदबाजी की अगर बात करें तो यहां पर उनके पास मौजूद हैं आवेश खान, जेसन होल्डर, रवि बिश्नोई. कुल मिलाकर अगर लखनऊ सुपरजाइंट्स की बात करें तो इनकी टीम काफी ज्यादा मजबूत है. इसलिए ही ये टीम 2022 आईपीएल जीतने की एक मजबूत दावेदार है.

Rajasthan Royals Squad
Rajasthan Royals Squad

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)

राजस्थान रॉयल्स के पास आईपीएल 2022 के लिए एक काफी मजबूत टीम है. पिछले सीजन की तरह नहीं. इस बार राजस्थान रॉयल्स के पास निचले मध्यक्रम में काफी ज्यादा खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. मेगा नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी स्पिन गेंदबाजी को भी मजबूत किया है. हालांकि ऑलराउंडर के मामले में इनके पास सिर्फ 5 ही खिलाड़ी मौजूद हैं. युवा देवदत्त पाडिक्कल और यशस्वी जायसवाल जैसे सलामी बल्लेबाज टीम की ओपनिंग का जिम्मा उठा सकते हैं.

तो वही संजू सैमसन और जॉस बटलर जैसे बिग हीटर भी हैं इनके पास.

गेंदबाजी की बात करें तो इनके पास स्पिनर के मामले में युज़वेंद्र चहल और आर अश्विन जैसे दो दिग्गज मौजूद हैं. तो वहीं तेज गेंदबाजी में इनके पास ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और नवदीप सैनी होंगे. इस बार इस टीम का संतुलन बढ़िया नजर आ रहा है. ऐसे में ये टीम भी खिताब की प्रबल दावेदार है.

Read Also: ‘मैं अंधविश्वास नहीं पालता’, DHONI ने बताया क्यों चुना था जर्सी के लिए नंबर 7

error: Content is protected !!