IPL 2022: Orange Cap हासिल कर सकते हैं ये 5 बल्लेबाज, लिस्ट में तीन भारतीय

Predict IPL 2022 Orange Cap Winner: आईपीएल के 15वें सीजन की शुरूआत 26 मार्च से होनी है. जैसे ही आयोजन की डेट नजदीक आ रही है. दर्शकों में लीग के प्रति उत्साह और बढ़ता जा रहा है. साथ ही दर्शकों के मन में एक सवाल भी आ रहा है कि इस बार आईपीएल 15 में ऑरेंज कैप कौन सा बल्लेबाज ले जाएगा. आईपीएल के हर सीजन में ऑरेंज कैप के लिए बल्लेबाजों में होड़ देखी जाती है. इसी के चलते आज हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल 15 में ऑरेंज कैप (IPL 2022 Orange Cap) जीतने के सबसे बड़े दावेदार होंगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

डेविड वॉर्नर

हैदराबाद के कप्तान रह चुके डेविड वॉर्नर इस आईपीएल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को 6.5 करोड़ में खरीदा था. पिछला सीजन डेविड वॉर्नर के लिए कुछ खास नहीं था. ऐसे में इस बार उन्हें ऑरेंज कैप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. क्योंकि उनकी हाल की फॉर्म भी काफी शानदार है. ऑरेंज कैप डेविड वॉर्नर ने पहले भी तीन बार जीत रखी है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Faf du plessis (@fafdup)

फाफ डू प्लेसिस

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व ओपनर फाफ डू प्लेसिस इस सीजन आरसीबी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. फाफ डू प्लेसिस ओपनिंग करते हैं साथ ही टीम का जिम्मा अपने ऊपर लेकर चलते हैं. ऐसे में ऑरेंज कैप (IPL 2022 Orange Cap) जीतने की खिलाड़ियों के लिस्ट में फाफ डू प्लेसिस का नाम भी आता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl)

केएल राहुल

केएल राहुल आईपीएल 2022 के सीजन में लखनऊ की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. केएल राहुल ने पिछले सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी. आईपीएल 15 में अगर ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदारों की बात की जाए तो केएल राहुल भी इनमें शामिल है. ऑरेंज कैप के लिए उनका नाम हमेशा ही सामने आता है क्योंकि वह भी एक ओपनर हैं.

ऋतुराज गायकवाड

चेन्नई सुपर किंग को आईपीएल 14 में खिताब दिलाने का किसी खिलाड़ी का सबसे बड़ा किरदार था तो वो था ऋतुराज गायकवाड का. ऋतुराज गायकवाड ने साल 2021 में ऑरेंज कैप अपने नाम की थी. आईपीएल 2022 में भी ऋतुराज गायकवाड ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार होंगे.

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर की हाल की फॉर्म काफी शानदार है. आईपीएल 2022 में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान बनाया गया है. तो साथ ही नीलामी में भी उन्हें अच्छी खासी राशि देकर खरीदा गया है. केकेआर ने उन्हें 12.25 करोड में खरीदा था. हाल ही में श्रेयस ने भारत के लिए तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए. लगातार तीन पचासे लगाए हैं. इन्हें भी ऑरेंज कैप (IPL 2022 Orange Cap) का दावेदार माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Sanath Jayasuriya की वो विश्वकप पारी जिसने Cricket का भूगोल ही बदल दिया!

error: Content is protected !!