इन 3 खिलाड़ियों को मिलने वाला है T-20 World Cup का टिकट, ये दिग्गज होंगे बाहर

कई भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अच्छा प्रदर्शन करते हुए ये सभी खिलाड़ी इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) की टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं। टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से श्रीलंका और नामीबिया के बीच मैच से होगी। टूर्नामेंट का फाइनल 16 नवंबर को खेला जाएगा।

इस वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में अपनी जगह बनाने के लिए कई भारतीय खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। चलिए फिर आज हम आपको उन 3 खिलाडियों के बारे में बताएंगे जिन्हें इंडियन टीम मैनेजमेंट,ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप की इंडियन टीम में शामिल कर सकता है।

DInesh Karthik in T-20 World Cup
DInesh Karthik RCB

दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2021 में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक KKR टीम का हिस्सा थे। वहीँ आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले कोलकाता ने उन्हें रिलीज कर दिया था। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मेगा नीलामी के ज़रिये 5.50 करोड़ में उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। इस सीजन में बैंगलोर की टीम ने उन्हें फिनिशर की भूमिका दी है, जिसको वह बखूबी निभा रहे हैं।

इस सीजन में अब तक कार्तिक ने 6 मैच खेले हैं और 209.57 के शानदार स्ट्राइक रेट की मदद से 197 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से इस दौरान एक अर्धशतक निकला है। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए कई क्रिकेट जानकारों का मानना है कि वह इस साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप की टीम में अपना स्थान बना सकते हैं।

Kuldeep Yadav Delhi Capitals
Kuldeep Yadav Delhi Capitals

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव 2014 से 2021 तक कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। हालांकि इस दौरान उन्हें कोलकाता के लिए खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला। वह ज्यादातर समय बेंच पर ही बिताया था। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया।

दिल्ली की टीम कुलदीप का अच्छा इस्तेमाल कर रही है। वहीँ इस सीजन में कुलदीप अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने अब तक इस सीजन में 5 मैच खेले हैं और 8.24 के इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए हैं। भारतीय टीम प्रबंधन ऐसे में उन्हें इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम में मौका दे सकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SunRisers Hyderabad (@sunrisershyd)


टी नटराजन

आईपीएल 2020 मेंइस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने उस सीजन के दौरान 16 मैच खेले थे और 8.02 की इकॉनमी रेट से 16 बल्लेबाजों को मैदान से वापसी की राह दिखाई थी। इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिल गईथी। वहीं, आईपीएल 2021 में चोटिल होने के कारण वह सिर्फ एक मैच खेल सके।

चोट के कारण ही वह 2021 T20 विश्व कप (T-20 World Cup) की भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके। इसके आईपीएल 2022 में हैदराबाद ने नटराजन को 4 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया। वह इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में 5 मैच खेले हैं और 8.50 के इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए हैं।

Read More: ‘सोचा नहीं था कभी क्रिकेट खेल पाऊंगा’, CSK के मुकेश चौधरी ने सुनाई भावुक संघर्ष की कहानी

 

 

 

 

 

 

 

 

error: Content is protected !!