Shoaib Akhtar की Umran को दो टूक रिकॉर्ड तोड़ेगा? ‘तेरी हड्डियां टूटेंगी सांस को भी तरसेगा’

Shoaib Akhtar on Umran Malik Speed: IPL 2022 के दौरान अगर किसी की चर्चा है तो वो है उमरान मलिक (Umran Malik) की. इन्होंने इस सीजन अपनी गति से हर किसी को प्रभावित किया है. सीजन के शुरुआत से पहले ही इन्हें हैदराबाद ने रिटेन किया था. तो वहीं ये भी उनके भरोसे पर खरे उतरे हैं. इन्होंने अभी तक इस लीग में 18 विकेट हासिल किए हैं. 5 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उमरान मलिक ने गजब का कारनामा करते हुए 157 की गति से इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली.

उमरान मलिक की गति देखकर फैंस और क्रिकेट पंडित दोनों ही उन्हें जल्द भारतीय टीम में शामिल करने की मांग उठाने लगे हैं.

इन सब के बीच ही एक सवाल फैंस के मन में और है कि क्या उमरान मलिक पाकिस्तान के स्पीडस्टार शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं? तो वहीं अब इसी मुद्दे पर शोएब अख्तर का भी बयान आया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shoaib Akhtar (@imshoaibakhtar)

आपको बता दें कि क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद आज भी शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar Fastest Delivery) के नाम दर्ज है. इनके पास 161.3 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है. ये कारनामा इन्होंने साल 2003 में हुए विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर किया था इंग्लैंड के खिलाफ. 100 मील की गति पार करने वाले शोएब अख्तर इकलौते गेंदबाज हैं.

शोएब ने मीडिया से बड़ी ही दबी आवाज में कहा है कि मैंने पहली बार ऐसा गेंदबाज देखा है जो लगातार 150 से ऊपर की गेंदबाजी कर रहा है. मुझे दुख तो होगा पर खुशी भी होगी अगर उमरान मलिक (Umran Malik) मेरा रिकॉर्ड तोड़ देता है तो. लेकिन मुझे डर है कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में वो कहीं अपनी हड्डियां न तुड़वा बैठे. आप लोगों को पता नहीं है लेकिन जब तेज गेंद डालो तो ऐसा लगता है कि शरीर की सारी हड्डियां गर्म हो जाती है. छाती से सांस तक आना बंद हो जाती है.

शोएब अख्तर ने कहा कि मैं उमरान मलिक का एक लंबा करियर देखना चाहता हूं. किसी ने मुझसे अभी कुछ दिन पहले ही कहा था कि 20 साल हो गए आपका रिकॉर्ड अभी तक नहीं टूटा है. तो मैंने उससे कहा था कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए है. जिस दिन ये रिकॉर्ड टूटेगा उस दिन मुझे ही सबसे ज्यादा खुशी होगी.

Read More: CSK को हार के बाद भी मिली इन 3 बातों की ख़ुशी,Dhoni ने इशारों में दिया बड़ा संकेत

error: Content is protected !!