Shikhar Dhawan के भाई हैं Rishi Dhawan? जानिए दोनों के बीच का रिश्ता

गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मुकाबले में पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने शानदार गेंदबाजी की. इन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में महज 26 रन ही खर्चे साथ ही एक विकेट भी हासिल किया वो भी हार्दिक पांड्या का. ऋषि धवन को इस साल लगभग 6 साल बाद आईपीएल का हिस्सा बनने का मौका मिला है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में भी इन्होंने अच्छा काम किया था और दो अहम विकेट लेकर मैच बनाया था.

साथ 2017 में इन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था. मगर उन्हें मौका नहीं दिया था. फिल्हाल अब पंजाब से जुड़ने के बाद ये अफवाह उड़ रही है कि ऋषि धवन (Rishi Dhawan) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भाई-भाई हैं. तो चलिए ऐसे में जानते हैं कि ऋषि का फैमली बैकग्राउंड कैसा है?

क्या है Rishi Dhawan और Shikhar Dhawan में रिश्ता?

जी हां, अगर दोनों के रिश्ते की बात की जाए तो दोनों में कोई भी रिश्ता नहीं है. बस दोनों का सरनेम एक जैसा है. ऋषि धवन का जन्म हिमाचल प्रदेश में हुआ था. जब कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) दिल्ली में जन्में हैं. ऋषि धवन भारत के लिए धोनी की कप्तानी में 3 वनडे मुकाबले भी खेल चुके हैं. इनका एक बड़ा भाई भी है. राघव धवन, राघव भी क्रिकेट ही खेलते हैं और इस वक्त हिमाचल प्रदेश की टीम का हिस्सा हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Punjab Kings (@punjabkingsipl)

कैसे हुई आईपीएल में वापसी

आपको बता दें कि ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने अपने शानदार फॉर्म के दम पर आईपीएल में वापसी की है. इन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रर्दशन किया है. इसके अलावा अपनी कप्तानी में कमजोर हिमाचल प्रदेश को विजय हजारे ट्राफी भी जिताई है. विजय हजारे में ऋषि धवन विकेट के मामले में दूसरे पायदान पर थे. वहीं बल्लेबाजी के मामले में भी वो दूसरे पायदान पर थे सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में.

error: Content is protected !!