IPL 2022: रोहित शर्मा को बेंच पर बैठे इन खिलाड़ियों को देने चाहिए थे लगातार मौके

IPL 2022 में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की हालत काफी खराब है। इस टीम ने अब तक 8 मैच खेले हैं और इस टीम को सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस साल मुंबई इंडियंस का हाल वैसा ही है जैसा साल 2020 में चेन्नई का था। सभी 8 मैचों में रोहित शर्मा के सारे दांव फ्लॉप साबित हुए हैं। Read More:वीडियो: ‘Powerful Powell’ ने दिखाया ताकत का नमूना, सिर्फ बैट छूकर गेंद मैदान पार

लखनऊ के खिलाफ एक बार ऐसा लगा कि मुंबई को जीत मिल जाएगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। बता दें कि मुंबई के दिग्गज खिलाड़ियों ने इस सीजन में निराश किया है, वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने कई शानदार खिलाड़ियों को बेंच पर बैठाया है और उन्हें पर्याप्त मौके नहीं दिए हैं। तो हम आपको आज उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अभी भरपूर मौके मिलने चाहिए।

रोहित शर्मा की सबसे बड़ी गलतियां (Biggest Mistake of Mumbai Indians and Rohit Sharma in IPL 2022)

अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अर्जुन तेंदुलकर का आता है। भले ही वह सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं और यह भी सच है कि अर्जुन के खेल को लेकर सचिन तेंदुलकर को ट्रोल किया जाएगा, लेकिन सच्चाई यह भी है कि अर्जुन एक खिलाड़ी के रूप में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं और उन्हें मौके मिलने ही चाहिए। अब तक कप्तान रोहित शर्मा ने और जयदेव उनादकट डेनियल सैम्स और टाइमल मिल्स को बाएं हाथ के तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में आजमाया है।

Arjun Tendulkar IPl 2022

लेकिन अभी तक वे अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। ऐसे में अगर अर्जुन तेंदुलकर को मौका मिलता है तो यह विपक्षी टीम के लिए समझना थोडा मुश्किल हो सकता है। मुंबई ने मेगा नीलामी में 30 लाख में अर्जुन को अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। 2 T20 मैच में खेल चुके अर्जुन ने अब सिर्फ 2 विकेट हासिल किए हैं।

मयंक मारकंडे (Mayank Markande )

वहीँ इस लिस्ट में दूसरा नंबर पर मयंक मारकंडे का नाम है, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने साल 2018 में बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था। सीजन में ही उन्होंने 14 मैचों में 15 विकेट लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। फिर साल 2020 और 2021 में वे राजस्थान की टीम में शामिल हुए, जहाँ उन्हें सिर्फ 1 मुकाबले में खेलने का मौका मिला।

Mayank Markande

हालांकि एक बार फिर मुंबई की टीम में उनको शामिल किया गया है, लेकिन IPL  2022 में उन्हें बेंच से मैदान में नहीं लाया गया। मुंबई इस सीजन में मयंक के इस्तेमाल से कामयाबी हासिल कर सकती थी।

टिम डेविड (Tim David)

इस लिस्ट में टिम डेविड का तीसरे नंबर पर है, जिन्हें रोहित शर्मा ने पर्याप्त मौके नहीं दिए। मुंबई ने इस खिलाड़ी को 8।25 करोड़ रुपये की कीमत में नीलामी में खरीदा था और IPL 2022 के पहले दो मैचों में ही इस खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला था।

Tim David In IPL

बता दें कि इन 2 मैचों के दौरान उनके बल्ले से केवल 12 निकले, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। डेविड का स्ट्राइक रेट टी20 क्रिकेट में 160 के आसपास है और इसके साथ ही उन्हें सर्वश्रेष्ठ फिनिशर के रूप में जाना जाता है, फिर भी उन्हें रोहित शर्मा ने बेंच पर बिठाया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mumbai Indians (@mumbaiindians)

 

 

error: Content is protected !!