पूरे IPL से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, शेन वाटसन ने बचाई भारत और IPL की गरिमा

IPL 2022 Rishabh Pant Creates Drama against RR: क्रिकेट को हमेशा से ही जेंटलमैन गेम कहा जाता है. मगर बीती रात जो ऋषभ पंत ने किया उससे क्रिकेट फैंस को काफी ज्यादा निराशा हुई है. इसी के चलते ऋषभ पंत ने अपनी इज्जत भी खो दी है.

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के लिए अंतिम ओवर में 36 रन चाहिए थे. रोवमन ने पहली तीन गेंद पर लंबे-लंबे छक्के मार दिए थे. मगर तीसरी बॉल जो थी वो साफ नो-बॉल थी. जिसे अंपायर नो-बॉल नहीं दिया. इसी बात से गुस्सा ऋषभ पंत ने बल्लेबाजों को वापस बुलाने का इशारा कर दिया. ऋषभ का ये फैसला कई मायनों में शर्मनाक था क्योंकि अंपायर का ये फैसला 50-50 ही था.

इस दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शेन वाट्सन (Shane Watson) ने मामले को संभाला. आईपीएल (IPL) और क्रिकेट दोनों की गरिमा बचाने का काम शेन ने ही किया. क्योंकि अगर बल्लेबाज वापस आ जाते तो ये आईपीएल इतिहास का एक शर्मनाक पल होता.

हालांकि ऋषभ पंत का कुछ और ही मानना था. उन्होंने अंपायर को मनाने के लिए बीच मैदान पर प्रवीण आमरे को भेज दिया.

ऋषभ पंत के इस बर्ताव पर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं आई है कि उन्हें क्या सजा दी जाएगी. मगर सोशल मीडिया गर्माया हुआ है कि ऋषभ पंत पर बैन लगाए. केविन पीटरसन ने भी यही मांग की है कि पंत और प्रवीण आमरे दोनों को ही लीग से बाहर फेंका जाए.

मैच के बाद भी पंत काफी ज्यादा नाराज नजर आए और बोले की हमारे साथ गलत हुआ है. ऋषभ पंत बोले कि जिस तरह की अंपायरिंग हो रही है. ऐसे में तो अंपायर को बैन ही कर देना चाहिए. आपको बता दें कि इस मैच को राजस्थान रॉयल्स ने 15 रनों से जीत लिया. उनकी तरफ से जो बटलर ने सीजन का तीसरा शतक लगाया.

error: Content is protected !!