IPL 2022: क्या ‘आशिकी’ और ‘टप्पेबाजी’ में बर्बाद हो रहा है क्रिकेटर्स का करियर?

IPL 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियो की खराब से ज्यादा अगर कुछ चर्चा में है. तो वो है क्रिकेटर्स की गर्लफ्रैंड. जी हां, हर मैच में हर मैदान पर खिलाड़ियों की गर्लफ्रैंड का डेरा आपको देखने को मिल जाएगा. फिर चाहे वो केएल राहुल की गर्लफ्रैंड या फिर ऋषभ पंत की बंदी ईशा नेगी. हर खिलाड़ी अपनी गर्लफ्रैंड फ्री का टिकट पकड़ा दे रहा है.

इस में कोई गलत बात भी नहीं है. मगर सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या इन रिश्तों की वजह से खिलाड़ियो की फॉर्म खराब हो जाती है? जी हां, ऐसी कई कमेंट हमें आए दिन पोस्ट पर पढ़ने को मिलती हैं. जिसमें लिखा रहता है कि विराट कोहली की जब से शादी हो गई उन्होंने अच्छा खेलना बंद कर दिया. तो ये सवाल हमेशा से अच्छा है कि आखिर पर्सनल रिश्ते और क्रिकेट में क्या कनेक्शन है?

Yuzi Chahal in IPL 2022

गहराई से वंदन किया जाए तो दोनों में काफी ज्यादा संबंध है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अगर आम इंसान का रिलेशन भी देखा जाता है तो उसमें कई उतार-चढ़ाव होते हैं. हमारा समाज दिन-ब-दिन वेस्टर्न सोच को अपना रहा है. जिसके चलते अब रिश्ते ज्यादा दिन नहीं चलते हैं. ब्रेकअप होना आम बात हो गई है.

KL Rahul Athiya Shetty

ऐसे में एक खिलाड़ी के जीवन पर उनकी पर्सनल लाइफ की दिक्कतें कई बार झलकती हैं. दूसरी ओर कई बार अपने चाहने वालों को खुश करने की कोशिश में खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही प्रयास करने लगता है. जिसके चलते उसपर अतिरिक्त दवाब आ जाता है. एक खिलाड़ी के जीवन में दवाब ही सबसे ज्यादा महत्व रखता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण हमारे सामने शिखर धवन और मोहम्मद शमी का है. दोनों की ही पर्सनल लाइफ में बीवी ने तांडव कर रखा था. जिसके चलते दोनों को ही काफी ज्यादा मानसिक दवाब झेलना पड़ा. दोनों की फॉर्म उस दौरान खराब हो गई थी.

Read More: ‘Rishabh Pant को तो Free में भी नहीं खरीदना चाहिए, Dhoni का D भी नहीं है वो’

मगर इस बार के IPL 2022 में खिलाड़ियों की गर्लफ्रैंड को खूब स्टेडियम देखा जा रहा है. फिर वो हार्दिक की पत्नी हों या फिर केएल की आथिया. आपको क्या लगता है कि क्या गर्लफ्रैंड और बीवी की वजह से खिलाड़ियों के खेल पर फर्क पड़ता है? जवाब कमेंट करें.

error: Content is protected !!