KKR के Rasikh Salam Dar कौन हैं? उम्र फ्रॉड में झेल चुके हैं 2 साल का बैन

रसिक सलाम डार (Rasikh Salam Dar) ये नाम IPL में पहली बार नहीं लिया गया है. 22 साल का ये खिलाड़ी जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले से आता है. इन्हें केकेआर ने इस बार 20 लाख रुपए में ही खरीद लिया था. बीते 5 अप्रैल को इन्होंने अपना जन्मदिन मनाया. श्रेयस ने एक दिन बाद ही इन्हें टीम की प्लेइंग 11 में शामिल करके बर्थडे गिफ्ट भी दे दिया.

IPL 2022 में कश्मीरी खिलाड़ी खूब नाम बटोर रहे हैं. फिर चाहे वो अब्दुल समद हों या फिर उमरान मलिक. आपको बता दें कि रसिक सलाम डार (Rasikh Salam Dar) का ये दूसरा IPL मुकाबला था. इससे पहले उन्होंने साल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए मुकाबला खेला था.

Irfan Pathan with Rasikh Salam Dar
Irfan Pathan with Rasikh Salam Dar

रसिक हालांकि 22 साल में ही विवाद का हिस्सा बन चुके हैं. दरअसल, इनपर उम्र के साथ धोखाधड़ी करने के लिए साल 2019 में दो साल का बैन लग गया था. इनपर आरोप था कि इन्होंने अपनी उम्र मार्कशीट में कम करके 17 साल बताई थी. जबकि असल में वो 19 साल के थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rasikh Salam Dar (@rasikhsalam04)


प्रतिबंध के दिनों में रसिक जम्मू-कश्मीर में ही रहते थे. जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने उन्हें मुंबई बुला लिया. यहीं पर रसिक क्लब क्रिकेट खेला करते थे. Read More: IPL 2022, KKR vs MI: KKR vs MI: ‘ये हार पचानी मुश्किल, गेंदबाज बेकार’, ROHIT ने इन्हें ठहराया जिम्मेदार

Mumbai Indians Pacer

रसिक सलाम डार (Rasikh Salam Dar) के टैलेंट की पहचान पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने की थी. जिसके इरफान और परवेज रसूल के मार्गदर्शन में इन्होंने विजय हजारे वनडे ट्राफी में भी हिस्सा लिया.

Umesh Yadav giving Cap

रसिक के पिता बहुत ही ज्यादा अमीर नहीं हैं. वो एक सरकारी स्कूल में टीचर हैं. डार अपने चार भाईयों में सबसे छोटे हैं. रसिक ने अभी तक दो प्रथम श्रेणी, 2 लिस्ट-ए और 6 टी20 मुकाबलों में हिस्सा लिया है. इस दौरान उनके नाम 14 विकेट दर्ज हैं.

 

error: Content is protected !!