IPL 2022: वानखेड़े में धोनी धमाका, 3 सालों में पहला पचासा…तोड़ा सचिन-द्रविड़ का रिकॉर्ड

IPL 2022 का आगाज हो चुका है. IPL 15 के पहले मुंकबाले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को बुरी तरह से रौंद दिया. हालांकि चेन्नई के फैंस को फिर भी करार आ गया है. वो काफी ज्यादा खुश हैं. ऐसा इसलिए हैं क्योंकि चेन्नई भले ही हार गई हो. मगर धोनी (MS Dhoni Fifty) के बल्ले ने धमाका पूरा किया. वो भी लगातार तीन साल फुस्स होने के बाद. इसी बात ने फैंस का दिल जीत लिया.

चेन्नई जब बल्लेबाजी करने आई तो उसके बल्लेबाज फ्लॉप हो गए. स्कोर हो गया 61 रन पांच विकेट. इसके बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टीम को मुश्किलों से निकाला. धोनी ने 38 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली. इस पारी में धोनी ने 7 चौके और एक छक्का लगाया.

MSD Fifty IPL 2022
MSD Fifty IPL 2022

आपको बता दें कि धोनी ने 3 साल बाद आईपीएल फिफ्टी लगाई है. उनकी आखिरी फिफ्टी आरसीबी के खिलाफ आई थी. साल 2019 में. इस पारी में उन्होंने 48 गेंदों पर 84 रन बनाए थे.

एम एस धोनी ने जैसे ही ये पचासा लगाया वो खास रिकॉर्ड के हिस्सेदार बन गए. धोनी आईपीएल में पचासा लगाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को पीछे छोड़ा है.

MS Dhoni
MS Dhoni

धोनी ने 40 साल 262 दिनों की उम्र में ये फिफ्टी मारी है. तो सचिन ने 39 साल 362 दिन में ये मुकाम पाया था. वहीं राहुल द्रविड़ ने 40 साल 116 दिनों की उम्र में पचासा ठोका था.

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की ये पारी भी हालांकि चेन्नई की हार को बचा नहीं पाई. चेन्नई सुपर किंग्स ने 131 रन बनाए. जवाब में कोलकाता ने इसे 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया बड़े आराम से. बता दें कि इस मैच में कप्तानी जडेजा कर रहे थे धोनी नहीं. ये भी पढ़ें: Sheldon Jackson के फैन हुए God Sachin, ट्विट कर बोला- धोनी से भी बेहतर…

error: Content is protected !!