Liam ने जड़ा IPL इतिहास का सबसे लंबा (117 मीटर) छक्का, मयंक के हुए होश ‘फाख्ता’

IPL 2022 Liam Livingstone 117 Meter Gigantic Six: 3 मई की शाम को गुजराज टाइटंस और पंजाब किंग्स (GT vs PBKS) के बीच IPL 2022 का 48वां मुकाबला एक-तरफा देखा गया. इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 8 विकेट से गुजरात टाइटंस को पटखनी दी. इस मुकाबले में पंजाब किंग्स हर मोर्चे पर गुजरात से आगे रही. तो वहीं इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone 117 Metre Six)  ने हमेशा की ही तरह इस बार भी खूब सुर्खियां बटोरीं.

इन्होंने 10 गेंदों में 30 रनों की तूफानी पारी खेली. इस पारी में 3 छक्के और 2 चौके शामिल थे. मगर जो बात सबसे खास रही वो ये कि इन्होंने मोहम्मद शमी की गेंद पर IPL इतिहास का सबसे लंबा छक्का मार दिया. लियाम ने 16वें ओवर की पहली गेंद पर ये कारनामा किया.

लियाम ने छक्का स्कावर लेग के ऊपर से लगाया इस छक्के की लंबाई 117 मीटर रही. इस छक्के (Liam Livingstone Six) को देखने के बाद मोहम्मद शमी समेत मयंक अग्रवाल तक ऐसे भौंचक्के रह गए कि पूछिए मत बस नीचे वीडियो में देख लीजिए.

लियाम के छक्के देखकर फैंस को एक बार फिर से मैथ्यू हेडन और रिकी पोटिंग के स्प्रिंग वाले बैटों की याद आ गई. जी हां, 2003 के वक्त इन दोनों खिलाड़ी के छक्के देखकर बच्चे मजाक किया करते थे कि ये दोनों स्प्रिंग वाले बैट से खेला करते हैं.

फिल्हाल मैच की बात करें तो गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए. जिसे पंजाब ने 16वें ओवर में हासिल कर लिया. शिखर धवन ने 62 रनों की नाबाद पारी खेली. तो वहीं गुजरात के लिए साईं सुदर्शन ने 65 रनों की अच्छी पारी खेली. हालांकि उन्हें किसी और का साथ नहीं मिला. पंजाब किंग्स के लिए कगिसो रबाडा ने 4 विकेट लिए.

Read More: Virender Sehwag की भविष्यवाणी, CSK जीतेगी IPL 2022 का खिताब…माही करेंगे चमत्कार

error: Content is protected !!