Ravi Shastri ने उठाए KL Rahul की बैटिंग पर सवाल, बोले- कुछ तो गड़बड़ है

टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कहना है कि वह लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की सोच को ज्यादा नहीं समझ सकें हैं। केएल राहुल की टीम को गुरुवार को IPL 2022 के एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। वहीँ इस हार के बाद केएल राहुल विज़न को लेकर शास्त्री (Ravi Shastri) ने सवाल उठाया। राहुल ने 78 रन भले बनाए, लेकिन इसके लिए 59 गेंदें लेने के बाद उन पर धीमी पारी का आरोप लग रहा है। इसके साथ ही LSG की टीम 14 रन से हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

KL Rahul ने करी बेढंगी बल्लेबाज़ी

केएल राहुल (KL Rahul) ने RCB के खिलाफ बीच के ओवरों में अपनी बल्लेबाजी से सभी को चौंका दिया। राहुल ने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की और लखनऊ को 62 रन बनाने में मदद की। इस दौरान उन्होंने खुद को संयमित रखा और अगले 7 ओवर में सिर्फ एक चौका लगाया, जिसके बाद रन रेट की मांग बढती चली गई। वहीँ लखनऊ ने 7 से 13 ओवर के बीच सिर्फ 49 ही बटोरे।

जैसे KL Rahul समझ ही नहीं सके रन रेट

वहीँ रनों की बढती मांग के बीच हुड्डा पर दबाव आ गया और 15वें ओवर वह आउट हो गए, इसके बाद राहुल ने तेज़ी से बनाने की ज़िम्मेदारी ली, लेकिन कप्तान इसमें नकाम रहें और 19वें ओवर में जोश हेजलवुड ने राहुल को आउट कर दिया। जिसके बाद लखनऊ की टीम 20 ओवरों में 193/6 पर रुक गई।

Read More: Gautam का गुस्सा वायरल ‘और कितना डीप ले जाना था मैच तुमको, 22 ओवर तक’?

चांस ले सकते थे KL Rahul

रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘ उनको कुछ देर पहले जाना चाहिए। कभी कभी हम काफी लंबा इंतेज़ार करते हैं, लेकिन नौवें और चौदहवें ओवर के बीच खासकर साझेदारी में किसी एक को निशाना बनाना चाहिए।” उन्होंने आगे कहा कि राहुल थोडा और रिस्क ले सकते थे, अगर वह ज़रूरी रन रेट को पहुँच जाते, तो RCB में थोड़ी घबराहट पैदा हो जाती।

KL Rahul पर नहीं पड़ा कोई असर

हालांकि की राहुल पर ऐसी सोच का कोई असर नहीं पड़ा, उन्होंने जहाँ आरसीबी के गेंदबाजों की तारीफ की, तो वहीँ बीच के ओवरों के साथ डेथ ओवरों में हर्षल पटेल की कोशिश को भी सराहा। हर्षल ने 25 रन देकर 1 विकेट हासिल की, वहीँ उन्होंने 10वें और 12वें ओवर में महज 9 रन देकर मैच को बेहतरीन तरीके से समाप्त किया।

Source : NEWS18Hindi

error: Content is protected !!