3 दिन तक भूखा था परिवार, ऐसे ही IPL 2022 का ‘हीरो’ नहीं बना ये ‘सिंह’

नई दिल्ली, 19 मई: कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) 24 साल के हैं और वह कई सालों से आईपीएल में अपने मौके का इंतजार कर रहे थे। कुछ सीजन के दौरान उनको बेंच पर इंतज़ार करके बिताना पड़ा, हालांकि इस दौरान उन्होंने खुद पर काम करना जारी रखा और IPL 2022 में आखिकार उनके टैलेंट को एक पहचान मिली। रिंकू सिंह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो मध्यक्रम में किसी भी वक़्त मैच का रुख बदल सकते हैं।

मुश्किल था IPL 2022  में रिंकू सिंह का सफर

बाएं हाथ के बल्लेबाज़ रिंकू के पास कई तरह के शॉट लगाने की काबिलियत है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ का यह खिलाड़ी अपनी जिंदगी के मुश्किल भरे दिनों को याद करते हुए बताया कि एक ऐसा भी वक़्त था जब उनको क्रिकेट में कोई भविष्य नज़र नहीं आ रहा था और चोट के कारण वह अपने करियर में जूझ रहे थे। रिंकू ने बताया कि क्रिकेट करियर के 5 साल काफी मुश्किलों से गुज़रे थे, लेकिन उन्होंने खुद पर कॉन्फिडेंस रखना नहीं छोड़ा।

Rinku Singh in IPL 2022

परफॉरमेंस नहीं रही बेहतर

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 2018 मेंमेगा नीलामी में रिंकू सिंह को खरीदा और 4 सीजन तक उनको रिटेन भी करके रखा लेकिन युवा बल्लेबाज उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका और उनको कम मौके भी मिलें। वहीँ साल 2021 में उन्हें घुटने में चोट लगने की वजह से वह आईपीएल का हिस्सा नहीं बन सकें।

Read More: ये 3 दिग्गज खिलाड़ी भविष्य में बन सकते भारत के हेड कोच, जानें क्या है इनमें खासियत

मुझे केकेआर (KKR) ने रखा रिटेन

रिंकू ने बताया कि “मेरे लिए 5 साल मुश्किल भरे रहे थे, मुझे पहले साल के बाद केकेआर में चुने जाने के बाद खेलने का मौका भी मिला लेकिन उस समय मैं अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाया था, लेकिन टीम ने मेरे पर भरोसा करते हुए रिटेन किया। इसके बाद मैंने अपनी बॉडी लैंग्वेज पर काम किया। वहीँ पिछला साल मेरे लिए कठिन था जिसकी वजह मेरे घुटने में लगी चोट थी, जो मुझे एक मैच के दौरान लगी थी।चोट के दौरानमुझे आईपीएल का ख्याल परेशान करने लगा।

IPL Master

पापा ने नहीं खाया खाना

चोट लगने के बाद मुझे पता चला कि इसकी सर्जरी और रिकवरी में 6-7 महीने का वक़्त लगेगा, जिसके वजह से मैं और मेरे पापा काफी उदास हो गए थे, पापा ने 2-3 दिन तक खाना भी नहीं खाया। फिर मैंने उनको यह समझाया की ऐसी चोटें खेल का हिस्सा हुआ करती हैं। मेरे दुखी होने की वजह यह भी थी कि जब आप अकेले कमाने वाले हों, तो ऐसी चीज़ें आपको अधिक परेशान करने लगती हैं।

KKR New Star

इस सीजन में दिखाई अपनी प्रतिभा – IPL 2022

रिंकू सिंह ने IPL 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है और सात मैचों में 148.71 की चौंकाने वाली स्ट्राइक रेट और 34.0 की औसत से 174 रन बनाए हैं। बुधवार को भी रिंकू सिंह 15 गेंदों में 40 रन बनाने में सफल रहे और उन्होंने लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants) के माथे पर शिकन डाल दी। गनीमत रही कि एलएसजी के गेंदबाजों ने रिंकू सिंह को आउट किया और बाद में उन्हें 2 रन से जीत दिला दी वरना रिंकू सिंह 18 मई की रात को केकेआर को मैच में शानदार जीत दिलाने वाले थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kolkata Knight Riders (@kkriders)

error: Content is protected !!