खत्म हो गया इन 4 खिलाड़ियों का करियर, IPL खुद को साबित करने का आखिरी मौका

IPL 2022 is very important for these 4 players: पुरानी टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस वक्त खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इसी के चलते काफी लंबे समय से इन्हें टीम से बाहर भी रखा गया है. तो चलिए हम आपको बताते उन चार खिलाड़ियों के बारे में जिनके पास खुद को साबित करने का मौका अब सिर्फ आईपीएल में ही है. अगर ये खिलाड़ी आईपीएल (IPL 2022) में भी कुछ नहीं कर पाए तो इनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो जाएंगे.

Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के सबसे बड़े साथी थे. जिस वजह से दोनों को ‘कुल्चा’ भी कहा जाता था. हालांकि कुलदीप यादव अब पहले जैसे खिलाड़ी नहीं रहे. उनकी गेंदबाजी में वह धार भी नहीं नजर आती है. शायद इसलिए ही सिलेक्टर भी उन्हें पिछले 2 सालों से इग्नोर कर रहे थे. गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में कुलदीप की टीम वापसी कराई गई है. मगर प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी जा रही है. कुलदीप यादव के करियर पर तलवार लटकती हुई नजर आ रही है. ऐसे में अगर कुलदीप के पास कोई मौका है तो वह है सिर्फ आईपीएल का. यदि कुलदीप आईपीएल (IPL) में अच्छा खेलते हैं तभी उन्हें टीम में वापसी का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Rahul Chahar नें गर्लफ्रैंड के साथ लिए सात फेरे, देखें शादी की वीडियो और तस्वीरें

Hardik Pandya IPL

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

हार्दिक पांड्या को एक वक्त में टीम इंडिया का नया कपिल देव का जाता था. पांड्या को आखरी बार T20 वर्ल्ड कप 2021 में देखा गया था. तब से हार्दिक पांड्या टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि हार्दिक की फॉर्म तो खराब है ही. मगर उनकी फिटनेस भी उनका साथ नहीं दे रही है. जिस वजह से उन्हें खुद भी टीम इंडिया से पावर ब्रेक ले लेना पड़ा.

बता दें कि 2022 में आईपीएल (IPL ) की नई टीम गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपनी कप्तानी का जिम्मा सौंपा है. अगर हार्दिक पांड्या गुजरात की कप्तानी करते हुए अच्छा करते हैं. तो टीम इंडिया में उनकी वापसी होना लगभग तय माना जाता है. अगर वह ऐसा करने में नाकामयाब रहते हैं. तो उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो जाएंगे.

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

वीरेंद्र सहवाग का उत्तराधिकारी माने जाने वाले पृथ्वी शॉ टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इन्हें ना तो T20 टीम में जगह मिल रही है ना ही वनडे टीम में. ऐसा लगता भी नजर नहीं आ रहा है कि उन्हें किसी भी टीम में सिलेक्ट किया जाएगा. इसलिए उनके पास अब सिर्फ आईपीएल (IPL) ही बचा है जहां वह अच्छा प्रदर्शन करके टीम में वापसी कर सकते हैं.

Bhuvi IPL

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ सालों से अपनी चोट से काफी ज्यादा परेशान रहे हैं. जिसकी वजह से उनकी फॉर्म भी कई बार खराब हो जाती है. हालांकि रोहित शर्मा की कप्तानी में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार वापसी की है. इस खिलाड़ी को भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम से काफी लंबे समय से बाहर रखा गया है. जिस वजह से इस खिलाड़ी का करियर भी लगभग खत्म होता हुआ नजर आ रहा है. भुवी कुमार के पास सिर्फ अब आईपीएल ही एक ऐसा मौका है. जहां वह खुद को साबित करके दोबारा अपनी काबिलियत को दुनिया को दिखा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Dhoni-Sakshi: मुश्किल है क्रिकेटर्स की पत्नी होना, साक्षी ने बयां किया अपना दर्द

English Summary 

For Hardik Pandya, Bhuveneshwar Kumar, Kuldeep Yadav and Prithvi Shaw IPL 2022 is very important. If they are unable to perform in the league then Team India’s door will shut down for them forever.

error: Content is protected !!